--Advertisement--

भारत ने वर्ल्ड कप में 20 साल बाद कनाडा को हराया, क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई

Sagar News - टीम इंडिया का यह टूर्नामेंट में आठ साल का सबसे अच्छा प्रदर्शन है। टीम 2014 वर्ल्ड कप में नौवें नंबर पर रही थी। बीजी...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 04:15 AM IST
BAREHATA News - india beat canada in 20 years in world cup made it to the quarter finals
टीम इंडिया का यह टूर्नामेंट में आठ साल का सबसे अच्छा प्रदर्शन है। टीम 2014 वर्ल्ड कप में नौवें नंबर पर रही थी।

बीजी जोशी | भुवनेश्वर

भारतीय हॉकी टीम ने वर्ल्ड कप के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। टीम ने अंतिम लीग मुकाबले में कनाडा को 5-1 से हराया। तीसरे क्वार्टर तक मुकाबला 1-1 से बराबर था। चौथे और अंतिम क्वार्टर में भारतीय टीम ने चार गोल करके मैच 5-1 से अपने नाम किया। टीम ने लीग में दो मुकाबले जीते। टीम सात पॉइंट के साथ ग्रुप में टाॅप पर रही। भारतीय टीम ने कनाडा को 20 साल बाद वर्ल्ड कप में हराया। एक अन्य मैच में बेल्जियम ने दक्षिण अफ्रीका को 5-1 से हराया। बेल्जियम और कनाडा अब क्रॉसओवर के मुकाबले खेलेंगे।

मैच की शुरुआत में टीम इंडिया ने अच्छा खेल दिखाया। 12वें मिनट में हरमनप्रीत ने गोल कर टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई। दो क्वार्टर तक स्कोर यही रहा। मैच के 39वें मिनट में फ्लोरिस ने गोल कर मैच 1-1 से बराबर कर दिया। अंतिम क्वार्टर में टीम ने जोरदार खेल दिखाया। 46वें मिनट में चिंगलेनसाना, 47वें और 57वें मिनट में ललित उपाध्याय और 51वें मिनट में अमित रोहिदास ने गोल करके टीम को 5-1 से जीत दिलाई।

36 साल बाद दो मैच में पांच गोल किए

भारत ने माैजूदा वर्ल्ड कप के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को 5-0 से हराया था। कनाडा के खिलाफ भी हमें 5-1 से जीत मिली। 36 साल बाद टीम इंडिया एक वर्ल्ड कप के दो मैच में पांच या उससे अधिक गोल किए। 1982 में टीम इंडिया ने तीन बार यह कारनामा किया। टीम ने आठ बार पांच या उससे अधिक गोल से कोई मुकाबला जीता हैं।

X
BAREHATA News - india beat canada in 20 years in world cup made it to the quarter finals
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..