--Advertisement--

फैसला: चोरी करने की नियत से घर में घुसने वाले आरोपी को 1 साल की कैद

Sagar News - आधी रात को घर में चोरी करने की नियत से घुसे एक आरोपी को न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी संध्या मरावी ने दोषी करार...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 04:36 AM IST
Sagar News - judgment the accused who entered the house with theft of theft for 1 year imprisonment
आधी रात को घर में चोरी करने की नियत से घुसे एक आरोपी को न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी संध्या मरावी ने दोषी करार देते हुए अलग-अलग धाराओं में एक वर्ष के सश्रम कारावास और 1000 रुपए अर्थदंड से दंडित किया है।

जिला लोक अभियोजन के मीडिया प्रभारी ब्रजेश दीक्षित ने बताया कि हीरापुर निवासी आरोपी उधम पिता हुकुम सिंह 4 जून 2012 की रात को रामवती लोधी के घर में चोरी करने की नियत से घुस गया। उस समय घर में रामवती का भाई व बच्चे सो रहे थे। तभी आवाज आने पर रामवती जागी तो देखा कि आरोपी उधम घर की टंकी का ताला खोलने का प्रयास कर रहा था। रामवती के भाई ने उसे पकड़ लिया। आरोपी उसे धक्का देकर भाग निकला। सुरखी थाने की पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर चालान कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने विचारण के बाद आरोपी को दोषी माना। कोर्ट ने आरोपी को धारा 457 एवं 511 में एक-एक वर्ष का सश्रम का कारावास और कुल 1 हजार रुपए अर्थदंड से दंडित किया है। पैरवी एडीपीओ श्याम नेमा ने की।

दांत से काटकर घायल करने वाले को कोर्ट उठने तक की सजा

सागर | लाठी एवं दांत से काटकर मारपीट करने वाले एक आरोपी को गढ़ाकोटा की न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी वीणा खलको ने दोषी करार देते हुए न्यायालय उठने तक की सजा और अर्थदंड से दंडित किया है।

एडीपीओ लक्ष्मीप्रसाद पटेल ने बताया कि 3 अक्टूबर 2013 को गढ़ाकोटा थाने के स्वाकर निवासी आरोपी कमलेश पिता भैय्यन यादव और राजेन्द्र पिता भैय्यन यादव ने राजकुमार लोधी के साथ गाली गलौज और लाठी से मारपीट की। साथ ही दांत से काट भी लिया। इसके बाद भाग गए।

गढ़ाकोटा थाने की पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर चालान कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने आरोपी राजेन्द्र को न्यायालय उठने तक की सजा और 300 रुपए अर्थदंड से दंडित किया है। मामले में आरोपी कमलेश की पहले ही मौत हो चुकी है।

X
Sagar News - judgment the accused who entered the house with theft of theft for 1 year imprisonment
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..