सागर

--Advertisement--

परेशानी...आए दिन एटीएम में पड़े रहते हैं ताले

पृथ्वीपुर| नगर के बैंकों में लगे एटीएम आय दिन खराब बने रहते हैं। कई दिन तक खराब होने के बाद उन्हें सुधारा जाता है।...

Dainik Bhaskar

May 09, 2018, 02:00 AM IST
परेशानी...आए दिन एटीएम में पड़े रहते हैं ताले
पृथ्वीपुर| नगर के बैंकों में लगे एटीएम आय दिन खराब बने रहते हैं। कई दिन तक खराब होने के बाद उन्हें सुधारा जाता है। कुछ दिन सामान्य चलने के बाद फिर स्थिति जस के तस हो जाती है। कुछ एटीएम में गार्ड की व्यवस्था नहीं है। नगर के दिनेश झा एवं अमित श्रीवास्तव ने बताया है कि स्टेट बैंक के पास स्थित एटीएम को छोड़कर किसी भी एटीएम में गार्ड की व्यवस्था नही है, जिससे कई लोग आए दिन एटीएम से छेड़छाड़ करते हैं। बार बार एटीएम खराब होने की स्थिति बन जाती है। नगर में कुल 5 एटीएम हैं, लेकिन उनमें से अधिकतर एटीएम खराब पड़े हैं। एटीएम लगे एसी कभी चालू नही रहते हैं।

समाज...बाल संस्कार शिविर में बच्चों ने ग्रहण की धार्मिक शिक्षा

बकस्वाहा| दिगंबर जैन स्वाध्याय मंदिर बकस्वाहा में जैनत्व बाल संस्कार शिविर का आयोजन किया गया था। एक मई से शुरू हुए इस शिविर का समापन मंगलवार को हो गया। शिविर के दौरान बच्चों को सभी प्रकार की धार्मिक शिक्षाएं व संस्कृतिक कार्यक्रमों की शिक्षा प्रदान की गई । इस आयोजन के प्रशिक्षक के रूप में विद्वान समकित जैन ने करीब 90 बच्चों को शिक्षा प्रदान की । समापन के अवसर पर मुख्य अतिथि के रुप में डॉ. देवेंद्र जैन विशिष्ट अतिथि के रूप में शिक्षक रज्जन लाल, विनोद जैन, पंडित लल्लन प्रसाद , नीलेश जैन मौजूद रहे। अतिथियों ने शिविर में भाग लेने वाले बच्चों को पुरस्कार प्रदान किए और संकेत जैन का सम्मान किया। डॉक्टर देवेंद्र जैन ने अपने संबोधन में कहा कि धार्मिक शिक्षा हमेशा काम आती है। जैन धर्म अहिंसा वादी धर्म हैं और हमें हमेशा भगवान महावीर के बताए रास्ते पर चलना है। विनोद जैन ने कहा कि अनादिकाल से यह धर्म चला रहा है और यह धर्म सही रास्ता दिखाने वाला है। उन्होंने कहा कि आचार्य कुंदकुंद ने कहा है कि विद्या वह है जो आपको मुक्ति को प्राप्त करा सके।

धर्म... हलावनी गांव में भागवत कथा का हो रहा आयोजन

रामटौरिया| बड़ामलहरा जनपद क्षेत्र के ग्राम हलावनी गांव में संगीतमय श्रीमद भागवत कथा का आयोजन चल रहा है। कथा को सुनने बड़ी संख्या में ग्रामीण श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। आयोजक मंडल के सुंदर यादव ने बताया कि कथा के दौरान आज रुक्मणी विवाह की कथा का वाचन होगा। रोजाना गांव के अलावा बाहर के भी श्रद्धालु पहुंचकर भागवत कथा का आनंद उठाते हुए पुण्य लाभ अर्जित कर रहे हैं। कथा में रुक्मणी विवाह का आयोजन किया जाएगा। जिसमें ग्राम के लोगों के द्वारा तैयारी की जा रही है। ग्राम रामटौरिया से सटे ग्राम पंचायत बम्हौरी कला के गांव ढडोरा से आए पंडित अनंत राम शर्मा द्वारा भागवत कथा का वाचन किया जा रहा है। आचार्य द्वारा पेश किए जा रहे भजनों की प्रस्तुतियों पर श्रोता श्रद्धालु जमकर आनंद उठा रहे हैं।

समाज, धर्म, क्लब, एसोसिएशन, डॉक्टर, वकील, इंजीनियर, नर्सेज, पुलिस, शिक्षक, चैम्बर ऑफ कॉमर्स

परेशानी...आए दिन एटीएम में पड़े रहते हैं ताले
X
परेशानी...आए दिन एटीएम में पड़े रहते हैं ताले
परेशानी...आए दिन एटीएम में पड़े रहते हैं ताले
Click to listen..