Hindi News »Madhya Pradesh »Sagar» आवासीय भूमि का पट्टा न मिलने से सदमे में हो गई गरीब व्यक्ति की मौत

आवासीय भूमि का पट्टा न मिलने से सदमे में हो गई गरीब व्यक्ति की मौत

पट्‌टा के लिए भूख हड़ताल पर भी बैठा था गरीब दलित, पर नहीं पसीजा किसी का दिल भास्कर संवाददाता। बकस्वाहा गरीबों...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 09, 2018, 02:05 AM IST

पट्‌टा के लिए भूख हड़ताल पर भी बैठा था गरीब दलित, पर नहीं पसीजा किसी का दिल

भास्कर संवाददाता। बकस्वाहा

गरीबों की सेवा करने और उन्हें शासन की योजनाओं का लाभ मुहैया कराने के लिए जिम्मेदार लोगों की बेरूखी व असंवेदनशीलता के कारण एक गरीब दलित को असमय मौत ने अपने आगोस में समेट लिया। बकस्वाहा नगर के वार्ड क्रमांक 15 के एक गरीब युवक ने आवासीय पट्‌टा न मिल पाने के सदमे में दम तोड़ दिया। ग्राम का लखन अहिरवार आवासीय पट्‌टे लिए लंबे समय से संघर्ष कर रहा था। आवासीय पट्‌टा के लिए लखन अहिरवार ने नगर परिसद के अनेक चक्कर लगाए। अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों के पास जाकर पट्‌टा के लिए विनती की लेकिन किसी का दिल नहीं पसीजा। अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों की हठधर्मिता एवं असंवेदनशीलता इस कदर हावी हुई कि पट्‌टा के लिए उसका आवेदन भी जमा नहीं किया गया।

भूख हड़ताल पर भी बैठा था दलित: आवासीय पट्‌टा न मिलने से परेशान लखन अहिरवार को जब कहीं से कोई आशा की किरण नजर नहीं आई तो वह 4 अप्रेल को भूख हड़ताल पर बैठ गया। अधिकारियों के आश्वासन के बाद भूख हड़ताल खत्म कर दी। भूख हड़ताल के बाद उसकी तबियत बिगड़ गई । बुखार एवं शारीरिक कमजोरी के कारण वह बुरी तरह टूट गया और अंतत: उसकी मौत हो गई। मंगलवार को बस स्टेंड के मंदिर के सामने उसका शव मिला। मृतक की प|ी का पहले ही स्वर्गवास हो गया था, उसकी एक बेटी नत्थी है जिसका विवाह हो गया है।

सीएमओ का बेतुका जवाब

इस मामले में नगर परिषद के सीएमओ एलएल पाठक ने अमानवीयता की सारी हदें पार करते हुए बेतुका जवाब देते हुए कहा कि उसकी मौत मंदिर में भजन करते हुए हुई है। उसको बैकुंठ मिलेगा। जब पट्‌टा न मिलने के बारे में बात की तो उन्होंने कहा कि मैं इस संबंध में कुछ नहीं कह सकता और उन्होंने फोन ही काट दिया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Sagar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×