• Hindi News
  • Madhya Pradesh News
  • Sagar
  • तीन साल की बेटी के साथ पटरी पार कर रही मां मालगाड़ी से टकराई, दोनों की मौत
--Advertisement--

तीन साल की बेटी के साथ पटरी पार कर रही मां मालगाड़ी से टकराई, दोनों की मौत

दमोह-कटनी रेल ट्रैक के घटेरा रेलवे स्टेशन के अंडरब्रिज के पास रेलवे लाइन पार करते समय एक मालगाड़ी की टक्कर से एक मां...

Dainik Bhaskar

May 13, 2018, 04:10 AM IST
दमोह-कटनी रेल ट्रैक के घटेरा रेलवे स्टेशन के अंडरब्रिज के पास रेलवे लाइन पार करते समय एक मालगाड़ी की टक्कर से एक मां सहित उसकी तीन वर्षीय मासूम बेटी की मौत हो गई। इस दर्दनाक हादसे को देखकर लोगों के रोंगटे खड़े हो गए।

जानकारी के अनुसर मोहली गांव निवासी बारीबाई पति गरीबा यादव 24 अपनी तीन वर्षीय मासूम बेटी मंजू को लेकर इलाज कराने के लिए घर से निकली थी। इसी दौरान घटेरा रेलवे ट्रेक से रेलवे लाइन पार करते समय कटनी की ओर से आ रही एक मालगाड़ी ने टक्कर मार दी। जिससे दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। इस हादसे का दृश्य मानवीय संवेदनाओं को झकझोर करने वाला था। रेलवे लाइन के समीप एक तरफ मां का शव पड़ा हुआ था तो दूसरी तरफ मासूम का शव देखकर सभी की आंखे नम हो गईं। बताया गया है कि घटेरा रेलवे स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी की ओर देखकर मां-बेटी रेलवे लाइन क्रॉस कर रही थी, लेकिन दमोह से कटनी को ओर से दूसरी ट्रेक पर एक दूसरी मालगाड़ी आ रही थी। जिसे न देख पाने की वजह से मालगाड़ी की जोरदार टक्कर से मां-बेटी रेलवे लाइन से दूर फिक गई और गंभीर चोटें आने के कारण उसकी मौत हो गई।

अंडरब्रिज का उपयोग

नहीं करते ग्रामीण

मोहली सहित रेलवे स्टेशन के उसपार बसे गांवों के लिए रेलवे गेट के पास सुरक्षित यात्रा के लिए अंडब्रिज का निर्माण करवाया गया है लेकिन जल्दबाजी में घटेरा पहुंचने के लिए ग्रामीण अंडरब्रिज का उपयोग न करते हुए सीधे रेलवे लाइन क्रास करते हैं जिससे हादसों की संभावनाएं बनी रहती है। इस ओर रेलवे प्रशासन द्वारा भी यहां सेे निकलने के लिए कोई प्रतिबंध नहीं लगाया गया है। जबकि यहां से रोजाना बड़ी संख्या में यात्री निकलते हैं। घटना की जानकारी लगते ही जीआरपी पुलिस मौके पर पहुंची और शवों का पंचनामा कर पीएम के लिए भिजवाया। एक हादसे के बाद समूचे अंचल में शोक व्याप्त है।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..