सागर

  • Hindi News
  • Madhya Pradesh News
  • Sagar
  • 3 टैंकरों में भरा 17 हजार लीटर नकली डीजल , 10 हजार लीटर केरोसिन जब्त
--Advertisement--

3 टैंकरों में भरा 17 हजार लीटर नकली डीजल , 10 हजार लीटर केरोसिन जब्त

माधवनगर के लखापतेरी में खाद्य विभाग की टीम ने मंगलवार तड़के 3.45 बजे एक फैक्टरी पर छापा मार 17 हजार लीटर नकली डीजल और...

Dainik Bhaskar

May 09, 2018, 04:10 AM IST
माधवनगर के लखापतेरी में खाद्य विभाग की टीम ने मंगलवार तड़के 3.45 बजे एक फैक्टरी पर छापा मार 17 हजार लीटर नकली डीजल और अवैध रूप से भंडारित दस हजार लीटर केरोसिन बरामद किया।

बताया जाता है कि इस फैक्टरी में केराेसिन के जरिए व्यापक पैमाने पर नकली डीजल बना कर सप्लाई किया जाता था। फैक्टरी के संचालक कटनी के अंकु जैन बताए जाते हैं, जो इसके पहले भी तीन बार नकली डीजल बनाने के मामले में पकड़े जा चुके हैं। फैक्टरी में अवैध रूप से भंडारित केरोसिन सार्वजनिक वितरण प्रणाली उचित मूल्य दुकान का बताया जा रहा है। विभाग ने इसकी भी जांच प्रारंभ कर दी है कि इतनी मात्रा में केरोसिन कहां से आया है। अंकु जैन को हिरासत में ले लिया गया है।

देर शाम तक माधवनगर थाने में इस मामले में एफआईआर के लिए खाद्य विभाग की ओर से कोई आवेदन नहीं पहुंचा था। सहायक आपूर्ति अधिकारी भदौरिया ने बताया कि विभाग आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत मामले में पड़ताल कर रहा है। विभाग ने इसकी भी जांच कर रहा है कि इतनी मात्रा में केरोसिन कहां से आया है। अंकु जैन को हिरासत में ले लिया गया है।

X
Click to listen..