--Advertisement--

लश्कर के 4 आतंकी पकड़े छह मददगार भी गिरफ्तार

भास्कर न्यूज | श्रीनगर/भोपाल जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना की टीम ने बुधवार को आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के बड़े...

Dainik Bhaskar

May 10, 2018, 08:10 AM IST
लश्कर के 4 आतंकी पकड़े छह मददगार भी गिरफ्तार
भास्कर न्यूज | श्रीनगर/भोपाल

जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना की टीम ने बुधवार को आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के बड़े मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया। चार आतंकियों और उन्हें घर-गाड़ी मुहैया कराने वाले छह मददगारों सहित कुल 10 लोग गिरफ्तार किए गए हैं। पकड़े गए आतंकियों में से दो गत 30 अप्रैल को बारामूला में तीन लड़कों की हत्या की घटना में भी शामिल थे। उनके ठिकाने से दो एके राइफल, चाइनीज पिस्टल, चार हैंड ग्रेनेड, 50 एके राउंड, चार एके मैगजीन और दो पिस्टल मैगजीन बरामद हुईं।

आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करने वाली 46 राष्ट्रीय राइफल की इस टीम में भोपाल के मेजर क्रुणाल ठाकरे भी शामिल थे। उनके बड़े भाई स्वप्निल ठाकरे ने बताया कि बुधवार सुबह जब उसने बारामुला में की गई कार्रवाई की लिंक भेजी तो मां की आंखें भर आईं। होशंगाबाद में जन्मे क्रुणाल पांचवीं तक छिंदवाड़ा में पढ़े। भोपाल के सुभाष स्कूल से उन्होंने 12वीं की पढ़ाई की। 12 फरवरी को ही लखनऊ की अंकिता से उनकी शादी हुई है। स्वप्निल ने बताया कि क्रुणाल का वर्ष 2007 में एनडीए में सलेक्शन हो गया था। शेष | पेज 9 पर









तीन साल एनडीए पुणे में रहा फिर दो साल उसने इंडियन मिलिट्री एकेडमी, देहरादून में ट्रेनिंग की। पहली पोस्टिंग अरुणांचल प्रदेश में चाइना बॉर्डर पर रही। डेढ़ साल पहले प्रमोट होकर मेजर बने।

क्रुणाल ठाकरे

X
लश्कर के 4 आतंकी पकड़े छह मददगार भी गिरफ्तार
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..