Hindi News »Madhya Pradesh »Sagar» जनपद सीईओ ने करारा अाैर आलीपुरा में लोगों को खुले में शौच न करने की दी नसीहत

जनपद सीईओ ने करारा अाैर आलीपुरा में लोगों को खुले में शौच न करने की दी नसीहत

शासन के निर्देशानुसार मंगलवार सुबह करीब 6 बजे जनपद सीईओ केशरवानी के नेतृत्व में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, आशा...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 09, 2018, 02:30 AM IST

जनपद सीईओ ने करारा अाैर आलीपुरा में लोगों को खुले में शौच न करने की दी नसीहत
शासन के निर्देशानुसार मंगलवार सुबह करीब 6 बजे जनपद सीईओ केशरवानी के नेतृत्व में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, आशा कार्यकर्ता, पंचायत सचिव की टीम ने करारा गांव व आलीपुरा में लोगों को खुले मे शौच न जाने की नसीहत दी।

स्वच्छ भारत अभियान के तहत मंगलवार को टीम ने नियमित आलीपुरा तालाब से उप स्वास्थ्य केंद्र तक खुले में शौच के लिए जाने वाले लोगों को टीम ने समझाइश दी । टीम सदस्यों ने तालाब को गंदा न करने, ग्राम को गंदा न करने की बात कहते हुए घरों में शौचालय बनवाने की समझाइश दी। टीम के सदस्यों ने गांव में चौपाल लगाकर लोगों को समझाइश दी आैर खुले में शौच के नुकसान बताए। पंचायत सचिव उदयजीत राजपूत ने खुले में लोटा लेकर जा रहे भगत यादव को रोककर खुले में शौच जाने से रोका। जिस पर भगत यादव ने आलीपुरा सचिव एवं जनपद सीईओ से कहा कि मैने कम से कम 10 बार लिखित आवेदन उदयजीत राजपूत को शौचालय बनवाने के लिए आवेदन दिए । मेरी माताजी भी विधवा एवं वृद्ध हैं वह भी खुले मे शौच खेल लिए जा रही थीं, क्या मुझे अच्छा लगता है कि वह खुले मे जाएं।

मैने ग्राम पंचायत से लेकर जनप्रतिनिधियों को कई बार सुनाया लेकिन मेरी किसी ने नही सुनी। इस पर आलीपुरा सचिव उदयजीत राजपूत चुप हो गए। इसी प्रकार संतोष यादव पिता स्व. अयोध्या प्रसाद यादव ने नाम लिस्ट मे होने के बावजूद आज तक शौचालय नही बनवाने की शिकायत की। सीईओ ने सचिव उदयजीत को हिदायत दी कि जिनके यहां आजतक शौचालय नहीं बने , उनके यहां शौचालय निर्माण करवाएं। जनपद सीईओ ने करारा पहुंचकर पंच सरपंच के साथ खुले मे शौच करने वालों को हिदायत दी। उन्हाेंने कहा कि जिन लोगों की पात्रता है और अगर उनके शौचालय बनने मे देरी की गई तो हम सख्त कदम उठाएंगे। इस टीम में आलीपुरा आंगनबाड़ी कार्यकर्ता मीरा साहू , लाडकुंवर अहिरवार, सीला सैन, प्रेमा तिवारी, मोहिनी सोनकिया, सुनीता यादव, आशा अहिरवार, अंबिया खातून, बैनीबाई शामिल रहीं। वही गांव से पूर्व जनपद सदस्य गफ्फार खान, अयोध्या अनुरागी ने भी इन लोगों के साथ स्वच्छ भारत मिशन मे भागीदारी अदा की।

आलीपुरा। बैठक के दौरान महिला प्रतिनिधि।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Sagar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×