Home | Madhya Pradesh | Sagar | अभियान... निरीक्षण दल ने ग्रामीणों को खुले में शौच न जाने की दिलाई शपथ

अभियान... निरीक्षण दल ने ग्रामीणों को खुले में शौच न जाने की दिलाई शपथ

बड़ामलहरा| बड़ामलहरा बीआरसीसी हरिप्रसाद अहिरवार के नेतृत्व में कर्मचारियों के एक दल ने स्वच्छता अभियान के तहत कई...

Bhaskar News Network| Last Modified - May 12, 2018, 02:40 AM IST

1 of
अभियान... निरीक्षण दल ने ग्रामीणों को खुले में शौच न जाने की दिलाई शपथ
बड़ामलहरा| बड़ामलहरा बीआरसीसी हरिप्रसाद अहिरवार के नेतृत्व में कर्मचारियों के एक दल ने स्वच्छता अभियान के तहत कई ग्रामों का दौरा किया और शौचालय निर्माण, उनकी उपयोगिता की जमीनी हकीकत जानी। दल ने ग्राम कर्री, टहनगां व मेलवार का दौरा किया। भ्रमण के दौरान दल के सदस्यों ने आम लोगों को खुले मे शौच से होने वाले नुकसान के बारे मे बताया। शौचालय विहीन घरों में शौचालय बनवाने के लिए प्रेरित किया। अधिकारियों ने ग्रामीणों को शपथ दिलाई कि वह निर्मित शौचालयों का नियमित उपयोग करेंगे। खुले में शौच नहीं जाएंगे। इस दल में बीएसी महेश प्रसाद विश्वकर्मा, सीएसी भागीरथ राजपूत, शिक्षक केएल अहिरवार, महेंद्र अहिरवार, जनपद के उपयंत्री एम एल प्रजापति, रोजगार सहायक ममता अहिरवार, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका सहित एमडीएम प्रदाता स्व सहायता समूह के कार्यकर्ता शामिल रहे।

समिति... शैलेंद्र शास्त्री को मिला संस्कार विद्वत पुरस्कार

घुवारा| संस्कार यूथ फाउंडेशन समिति के तत्वावधान में आचार्य विनिश्चय सागर के सानिध्य में शैलेंद्र शास्त्री भेलसी को “संस्कार विद्वत पुरस्कार 2018 “से सम्मानित किया गया। इस अवसर पर करीब 40 विद्वानों की सन्निधि के साथ पूर्व विधायक कपूरचंद्र घुवारा सहित अनेक गणमान्य मौजूद रहे। यह कार्यक्रम ग्राम फुटेर में बेदी प्रतिष्ठा के अवसर पर आयोजित किया गया था। शैलेंद्र शास्त्री को सम्मानित किए जाने पर द्रोणप्रांतीय नवयुवक संघ के अध्यक्ष सुनील शास्त्री द्रोणगिरी, रवि जैन बारो, अजय सिमरिया, सचिन चंदेरिया, श्रेयांस शास्त्री, अजयकांत शास्त्री आदि ने खुशी जाहिर की।

शिविर... आयुष विभाग की ओर से नगर परिषद बल्देवगढ़ में आयोजित चिकित्सा शिविर में 60 ने लोगों ने कराई जांच

बल्देवगढ़ | आयुष विभाग की ओर से नगर परिषद बल्देवगढ़ में चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। जिसका उद्घाटन सीएमओ कैलाश नायक ने किया। जिला आयुष अधिकारी डॉ. डीके मिश्रा ने बताया शिविर में 60 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कर निशुल्क दवाओं का विवरण किया गया एवं लू से बचाव के लिए लू प्रति रोधक दवा ग्लोनाइन का 2598 लोगों को वितरण किया गया। शिविर का संचालन डॉ.सुरेन्द्र कुमार जैन (चिकित्सा अधिकारी) एवं कम्पाउण्डर भागीरथ प्रजापति, प्रतीक्षा सिंघई(दरवाई) एवं भूपेन्द्र यादव सहित कई लोग उपस्थित थे। नगर पंचायताध्यक्ष रामगोपाल चौरसिया ने बताया कि इस तरह के शिविर समय-समय पर आयोजित होते रहने चाहिए। जिससे लोगों को स्वास्थ्य लाभ मिल सके।

शुभारंभ... गणेशपुरा क्षेत्र के मदनसागर तालाब से कलेक्टर ने किया जलाभिषेक अभियान शुरू

बल्देवगढ़| जनपद पंचायत के अहार सेक्टर के गणेशपुरा क्षेत्र के मदनसागर तालाब पर जलाभिषेक अभियान का शुभारंभ शुक्रवार को हुआ। गणेशपुरा में चंदेल कालीन मदनसागर तालाब के गहरीकरण कार्य का शुभारंभ कलेक्टर अभिजीत अग्रवाल व जनप्रतिनिधियों ने किया। शुक्रवार को जनप्रतिनिधियों ने तालाब में गाद, सिल्ट हटाने व गहरीकरण से शुरू किया गया। इस अवसर पर कलेक्टर ने उपस्थित किसानों व ग्रामीणों से कहा कि कहा सभी अपने अपने खेतों में तालाबों का निर्माण कराएं। जिससे आसपास के क्षेत्र का जलस्तर बढ़ेगा। साथ ही क्षेत्र के सभी चंदेलकालीन तालाबों से गाद हटाने से तालाबों का पानी सुरक्षित होगा। हमें ये काम जनभागीदारी से करना होगा। तभी हम सभी का जीवन सुरक्षित होगा। अगर मिल कर पानी को संरक्षित करेंगे तो क्षेत्र में सभी प्रकार की फसलों की पैदावार ले सकेंगे। इस अवसर पर जिला पंचायत उपाध्यक्ष दिग्विजय सिंह गौर, नगर परिषद अध्यक्ष रामगोपाल चौरसिया, जनपद अध्यक्ष प्रतिनिधि महीप सिंह किलेदार, जनपद सीईओ जितेंद्र जैन, तहसीलदार आरपी तिवारी, एपीओ साधना सिंह, उपयंत्री सतीश जैन, अहार, लड़बारी, गनेशपुरा सेक्टर के सरपंच, सचिव आसपास क्षेत्र के ग्रामीणों ने गहरीकरण में भाग लेकर सहयोग किया।

समाज, धर्म, क्लब, एसोसिएशन, डॉक्टर, वकील, इंजीनियर, नर्सेज, पुलिस, शिक्षक, चैम्बर ऑफ कॉमर्स

इस कॉलम के लिए  के सम्माननीय पाठक भी हमें खबर और फोटो भेज सकते हैं।

हमारा ई-मेल आईडी है manish.asati@dhrsl.com और वाट्सएप नंबर है 9174757475

अभियान... निरीक्षण दल ने ग्रामीणों को खुले में शौच न जाने की दिलाई शपथ
अभियान... निरीक्षण दल ने ग्रामीणों को खुले में शौच न जाने की दिलाई शपथ
prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now