Hindi News »Madhya Pradesh »Sagar» हैंडपंप खराब, भूजल स्तर में गिरावट से गांव-गांव में गहराया पेयजल संकट

हैंडपंप खराब, भूजल स्तर में गिरावट से गांव-गांव में गहराया पेयजल संकट

जबेरा विधायक प्रतापसिंह ने क्षेत्र के गुबरा, भडेरी, घाना, सुनकढ़, लालपुरा, गहलपुरा, मझगुवां का भ्रमण किया। इस दौरान...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 09, 2018, 03:15 AM IST

जबेरा विधायक प्रतापसिंह ने क्षेत्र के गुबरा, भडेरी, घाना, सुनकढ़, लालपुरा, गहलपुरा, मझगुवां का भ्रमण किया। इस दौरान ग्रामीणों के बीच चौपाल लगाकर समस्या सुनीं। घाना में हैंडपंप खराब होने की वजह से पेयजल संकट से जूझ रहे ग्रामीणों ने हैंडपंप सुधार की मांग की, जिसके चलते पीएचई के अधिकारियों से हैंडपंप सुधार सहित भूजल स्तर में गिरावट वाले हैंडपंपों की लाइन बढ़ाने के निर्देश दिए।

ग्राम कुआं पटना के ग्रामीणों ने एक वर्ष से ट्रांसफॉर्मर खराब होने की शिकायत की। विधायक ने तत्काल ही बिजली कंपनी के एई डाबर से बात करके ट्रांसफार्मर सुधार कार्य करवाने के निर्देश दिए। कुआं पटना में पेयजल स्रोत नहीं होने से पेयजल संकट समाधान लिए नवीन बोर खनन के लिए पीएचई को पत्र लिखने की बात कही।

वहीं कलूमर गांव के संतोष विश्वकर्मा की माताजी के निधन पर उनके घर पहुंचकर शोक संवेदनाएं व्यक्त की। वही पोंडी के पूर्व जनपद अध्यक्ष के निवास पहुंचकर स्वास्थ्य लाभ की जानकारी ली। इस अवसर पर नारायण यादव, भागचंद यादव, प्रमोद धनगर, दीपक यादव, तारा राय, निद्दी लाल, सरमन सिंह, कपिल राजपूत, देवराज सिंह, सरपंच सूरज मिश्रा सहित अनेक ग्रामीण मौजूद थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Sagar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×