Hindi News »Madhya Pradesh »Sagar» मजदूर के बेटे रोशन की पढ़ाई के प्रति लग्न ऐसी की खामोशी से पढ़ाई की सफलता का शोर प्रदेश तक

मजदूर के बेटे रोशन की पढ़ाई के प्रति लग्न ऐसी की खामोशी से पढ़ाई की सफलता का शोर प्रदेश तक

जनपद जबेरा मुख्यालय में रहने वाले रोशन पिता महेश चक्रवर्ती के लिए रहने न तो ठीक से पक्के मकान की छत न पढ़ने के लिए...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 16, 2018, 04:10 AM IST

मजदूर के बेटे रोशन की पढ़ाई के प्रति लग्न ऐसी की खामोशी से पढ़ाई की सफलता का शोर प्रदेश तक
जनपद जबेरा मुख्यालय में रहने वाले रोशन पिता महेश चक्रवर्ती के लिए रहने न तो ठीक से पक्के मकान की छत न पढ़ने के लिए जरूरी अन्य संसाधन हैं, पिता के पास जीविकाेपार्जन के लिए मजदूरी ही एक मात्र साधन है। लेकिन बेटे रोशन की पढ़ाई के प्रति विशेष रुचि को देखकर पिता ने रोशन को पढ़ाने का मन बना लिया और मजदूरी करके रोशन की पढ़ाई में कोई कमी नहीं आने दी। वहीं रोशन की पढ़ाई के प्रति रुचि देखकर कोचिंग सेंटर व एजुकेट जबेरा विद्यालय के शिक्षकों को जब भी समय मिला रोशन की पढ़ाई के लिए इंग्लिश मेथ्स की निःशुल्क कोचिंग के लिए मॉडल स्कूल के शिक्षकों की विशेष रुचि रही।

आखिरकार रोशन चक्रवर्ती ने हाई स्कूल परीक्षा बोर्ड में प्रदेश की टॉप टेन सूची 488 अंकों के साथ आठवां प्राप्त किया। वहीं जबेरा के रोशन चक्रवर्ती ने हाई स्कूल परीक्षा की टॉप टेन सूची में आठवां स्थान पाने पर व बनवार की अक्षिता जैन को हायर सेकेंडरी परीक्षा में दसवां स्थान पाने पर सांसद प्रहलाद पटेल ने ट्वीट कर बधाई शुभकामनाएं दीं। बनवार हायर सेकंडरी में बॉयोलाजी की कक्षा 12 वीं की अक्षिता जैन को प्रदेश की टॉप टेन सूची में दसवां स्थान प्राप्त करने एवं ग्राम का नाम प्रदेश स्तर रोशन करने पर बधाई शुभकामनाओं का तांता लगा है।

अभाना के निशांत मेहरा, जबेरा की शालिनी राय ने 10वीं प्रथम श्रेणी में पास की

बनवार। अभाना के निशांत मेहरा अपने गांव से रोज दमोह एक्सीलेंस स्कूल में पढ़ाई का सफर तय करते हुए सफलता हासिल की है। होनहार छात्र निशांत पिता जीवन मेहरा ने कक्षा दसवीं में 94 प्रतिशत अंक अर्जित करके गांव का नाम रोशन किया। वही जबेरा मॉडल स्कूल में अध्ययनरत शालिनी पिता बसंत राय निवासी कौरता कक्षा दसवीं में 92 प्रतिशत अंक अर्जित करके गांव का नाम रोशन किया है।

आर्यन परोहा ने 10वीं में सभी विषयों में विशेष योग्यता मिली

नोहटा। जन शिक्षक राकेश परोहा के सुपुत्र आर्यन परोहा ने सरस्वती शिशु विद्यालय केशव नगर दमोह में कक्षा दसवीं में विशेष योग्यता के साथ 87.4प्रतिशत अंक प्राप्त करके अपने स्कूल व नगर का नाम रोशन किया। होनहार छात्र की इस सफलता के लिए शुभचिंतकों गुरुजनों मित्रों ने बधाई देते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

सचिन विश्वकर्मा ने प्रावीण्य सूची में तीसरा स्थान प्राप्त किया

पथरिया। स्थानीय सरस्वती शिशु मंदिर हाईस्कूल पथरिया का माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा घोषित कक्षा दसवीं 2018 का परीक्षा परिणाम शत-प्रतिशत रहा। सचिन पिता सुरेंद्र विश्वकर्मा ने 479/500 अंक प्राप्त कर जिले की प्रावीण्य सूची में तीसरा स्थान प्राप्त किया। सचिन की इस उपलब्धि पर विद्यालय समिति एवं आचार्य परिवार की ओर से शुभकामनाएं दी गई है।

प्रताप अग्रवाल ने हाई स्कूल परीक्षा में 95% अंक प्राप्त किए

नरसिंहगढ़। माध्यमिक शिक्षा मंडल बोर्ड परीक्षा में कक्षा दसवीं में ग्राम के प्रताप अग्रवाल ने 92 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। प्रियंका साहू ने 88.6 प्रतिशत एवं वंदना ठाकुर ने 87.2 प्रतिशत अंक हासिल कर हाईस्कूल एवं ग्राम का नाम रोशन किया है। सभी ने बधाई दी है।

शासकीय मॉंडल स्कूल का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा

दमोह। माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा बोर्ड परीक्षा के घोषित किए रिजल्ट में दमोह के शासकीय मॉडल स्कूल कक्षा बारहवीं एवं दसवीं का रिजल्ट शत प्रतिशत रहा। जिसमें कक्षा 12वीं में प्रथम छात्र वीरेंद्र पटेल 93.2 प्रतिशत गणित संकाय, द्वितीय छात्र हिमांशु गौतम 90.4 प्रतिशत जीव विज्ञान संकाय, तृतीय रोहित कोष्ठी 89.6 प्रतिशत गणित संकाय, विसेंद्र जैन 89.6 प्रतिशत वाणिज्य संकाय एवं कक्षा दसवीं में प्रथम विवेक पांडे 95.8 प्रतिशत, द्वितीय मुकुल सेन 95.4 प्रतिशत, तृतीय पायल गुप्ता 94 प्रतिशत, सुमित परिहार 94 प्रतिशत से पास हुए।

एमएलबी की अजंली अहिरवाल जिले में प्रथम स्थान पर रहीं : दमोह। माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल के द्वारा कक्षा दसवीं और बारहवीं के परीक्षा परिणाम घोषित किए गए। जिसमें शासकीय एमएलबी कन्या उमावि की छात्रा अंजली अहिरवाल ने होम साइंस विषय से जिले में प्रथम स्थान प्राप्त किया। अंजली को 75 प्रतिशत के साथ जिले की मैरिट सूची में होम साइंस में प्रथम स्थान मिला। वहीं शालेयस्तर पर आर्ट्स विषय के साथ रजनी विश्वकर्मा 85.6 प्रतिशत अंकों के साथ प्रथम स्थान पर रही। वंदना पटेल कामर्स विषय से शाला में प्रथम रहीं। कक्षा दसवीं में छात्रा प्रणीता जैन 86.6 प्रतिशत अंक हासिल कर प्रथम स्थान पाया। दीक्षा राठौर 84.8 प्रतिशत अंकों के साथ द्वितीय स्थान पर रही।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Sagar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×