सागर

--Advertisement--

हत्या के आरोपी को आजीवन कारावास व जुर्माना

हत्या के मामले में दो आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई। पैरवीकर्ता विशेष लोक अभियोजक जेपी प्रजापति ने...

Dainik Bhaskar

May 18, 2018, 02:10 AM IST
हत्या के मामले में दो आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई। पैरवीकर्ता विशेष लोक अभियोजक जेपी प्रजापति ने बताया कि 13 अगस्त 2014 को कोतवाली थाना क्षेत्र के जटऊआ गांव में आरोपी पहलवान सिंह ठाकुर और छोटे राजा उर्फ दीपेंद्र सिंह ने थोवन अहिरवार से शराब के लिए रूपयों की मांग की थी।

थोवन द्वारा रूपए नहीं देने पर दोनों ने मिलकर बुरी तरह मारपीट कर दी। जिससे घायल थोवन की इलाज के दौरान मौत हो गई। जिसके आधार पर कोतवाली थाने में आरोपियो के खिलाफ धारा 307, 302/34 के तहत एससी एसटी का मामला दर्ज किया गया। गुरूवार को न्यायालय विशेष न्यायाधीश डा. सुभाष कुमार जैन ने आजीवन कारावास की सजा सुनाते हुए 15 सौ-15 सौ रूपए का जुर्माना लगाया।

आर्म्स एक्ट में दोषी पाए जाने पर दो वर्ष की सजा

भास्कर संवाददाता | जतारा

न्यायिक दंडाधिकारी सोनल चौरसिया ने आर्म्स एक्ट में आरोप सिद्ध होने पर आरोपी को दो वर्ष की सजा एवं एक हजार रुपए के अर्थदण्ड से दण्डित किया। सहायक जिला अभियोजन अधिकारी एमपी रैकवार ने बताया कि 8 जून 13 को थाना लिधौरा में मुखाबिर द्वारा सूचना दी कि कारसदेव के सामने बरेखा के खिरक महेबा चक्र 1 में उपेंद्र सिंह यादव कट्टा कारतूस लिए घूम रहा है। एसआई बीके अहिरवार पुलिस बल के साथ पहुंचे। पुलिस को देखकर वह भागने लगा। घेराबन्दी कर उसे पकड़ लिया, तालाशी के बाद उसके पास से एक कट्टा 315 बोर एवं जिन्दा कारतूस बरामद किया। आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर न्यायालय में पेश किया। आरोपी उपेन्द्र सिंह यादव पर आरोप सिद्ध होने पर दो वर्ष का सश्रम कारावास एवं एक हजार रुपये अर्थदण्ड से दण्डित किया गया।

X
Click to listen..