Home | Madhya Pradesh | Sagar | दुग्ध डेयरी के कर्मचारियों ने कहा-बंदूक दिखाकर भगा रहे साहब

दुग्ध डेयरी के कर्मचारियों ने कहा-बंदूक दिखाकर भगा रहे साहब

जतारा रोड स्थित शनि मंदिर के पास स्थित बुंदेलखंड दुग्ध डेयरी पर बुधवार को कर्मचारी और समिति सचिवों ने जमकर हंगामा...

Bhaskar News Network| Last Modified - May 10, 2018, 03:15 AM IST

1 of
दुग्ध डेयरी के कर्मचारियों ने कहा-बंदूक दिखाकर भगा रहे साहब
जतारा रोड स्थित शनि मंदिर के पास स्थित बुंदेलखंड दुग्ध डेयरी पर बुधवार को कर्मचारी और समिति सचिवों ने जमकर हंगामा किया। सभी ने आराेप लगाया कि वर्तमान में पदस्थ डेयरी इंचार्ज पुष्पेंद्र जैन सभी से लगातार रुपए की मांग करते है।

रुपए न देने पर जैन ने बुधवार को 4 कर्मचारियों को बाहर निकाल दिया। डेयरी पर अधिकारी ने अपने एक व्यक्ति के साथ कर्मचारियों को बंदूक दिखाकर बाहर का रास्ता दिखा रहे थे। इस दौरान कर्मचारी बंदूक देखकर डरे सहमे हो गए। यह मामला है कर्मचारियों को नौकरी से बाहर निकालने का। जिससे नाराज कर्मचारी अपनी नौकरी नहीं छोड़ना चाह रहे है।

अनियमितताएं उजागर की

बुंदेलखंड दुग्ध डेयरी से प्रति दिन 2 हजार लीटर दूध सागर भेजा जाता है। यहां पर काम करने के लिए 6 कर्मचारी ठेके पर पदस्थ है। जो सात सालों से कार्य करते आ रहे है। उन्हें एक महीने में 26 दिन की वेतन दी जाती है। 6 कर्मचारियों में से 4 कर्मचारियों को नौकरी से हटाकर बाहर निकाल दिया है। और नए 2 कर्मचारी रख लिए है। जब बुधवार को कर्मचारी डेयरी पर पहुंचे तो डेयरी इंचार्ज पुष्पेंद्र जैन ने बाहर निकाल दिया। जिससे विवाद की स्थिति बन गई। दुग्ध समिति के सचिव हरदयाल यादव ने बताया कि जब हम लोगों ने इस संबंध में इंचार्ज पुष्पेंद्र जैन से बात करना चाह रहे थे, लेकिन उनके साथ किसी बंदूकधारी व्यक्ति द्वारा धमकाकर बाहर निकाल दिया। इसके साथ कर्मचारियों ने डेयरी में हो रही अनियमितताओं को भी उजागर किया।

टीकमगढ़। बंदूक लेकर जाता व्यक्ति।

डेयरी बिना गार्ड की, लेकिन अधिकारी के पास बंदूकधारी

दो दिन पहले कर्मचारी को हटाने के बाद बुधवार को जब दुग्ध डेयरी पर हटाए गए कर्मचारी पहुंचे तो उन्हें बाहर निकाल दिया गया। कर्मचारियों ने बताया कि दुग्ध डेयरी पर अभी तक कोई गार्ड तैनात नहीं किया गया। बुधवार को जब डेयरी पर गए तो अंदर अधिकारी के साथ मौजूद बंदूकधारी था। और अपशब्दों को उपयोग करके बंदूक दिखाने लगा। इसके बाद इंचार्ज पुष्पेंद्र जैन ने बाहर निकाल दिया।

टीकमगढ़। डेयरी से निकाले गए कर्मचारी।

सात साल से कार्य कर रहे कर्मचारियों को निकाला

बुंदेलखंड दुग्ध डेयरी पर रूप सिंह यादव, मान सिंह यादव, हाकिम यादव और नीलेश यादव पिछले सात सालों से काम करते आ रहे है। कर्मचारियों से अन्य काम करवाने के एवज में बाहर निकाल दिया। अब उनकी जगह पर 2 अन्य कर्मचारी रखने नए रख लिए है। हटाए गए कर्मचारियों का कहना है कि यहां से हटाने के बाद परिवार का गुजारा कैसे चलेगा।

दुग्ध डेयरी के कर्मचारियों ने कहा-बंदूक दिखाकर भगा रहे साहब
prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now