• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Sagar
  • उपलब्धि... छठीबम्होरी की कामना ने 93 फीसदी अंक अर्जित कर बढ़ाया गौरव
--Advertisement--

उपलब्धि... छठीबम्होरी की कामना ने 93 फीसदी अंक अर्जित कर बढ़ाया गौरव

उपलब्धि... छठीबम्होरी की कामना ने 93 फीसदी अंक अर्जित कर बढ़ाया गौरव चंदला|तहसील क्षेत्र के ग्राम छठीबम्हौरी की...

Danik Bhaskar | May 18, 2018, 02:15 AM IST
उपलब्धि... छठीबम्होरी की कामना ने 93 फीसदी अंक अर्जित कर बढ़ाया गौरव

चंदला|तहसील क्षेत्र के ग्राम छठीबम्हौरी की होनहार बच्ची कामना पांडे पिता शिवनाथ पांडेय ने कक्षा 10 वीं की परीक्षा में 93 फीसदी अंक अर्जित कर परिवार, स्कूल व गांव का नाम रोशन किया है। कामना ने अपनी इस उपलब्धि के लिए माता-पिता के आशीर्वाद अाैर गुरुजनों के मार्गदर्शन को श्रेय दिया है। वह बड़ी होकर एक प्रशासनिक अधिकारी बनकर गरीबों की सेवा करना चाहती है।

खुशी... घुवारा के रितिक और श्रुति जैन ने बढ़ाया गौरव

घुवारा|नगर के राय मुहल्ला वार्ड क्र. 13 के पार्षद एवं व्यवसायी विजय कुमार राय के पुत्र रितिक राय ने कक्षा 12 वीं परीक्षा में विज्ञान संकाय से प्रथम स्थान प्राप्त किया। रितिक राय ने पूर्णांक 500 में से 444 अंक प्राप्त किए। इस प्रकार उसने 88.8 फीसदी अंक प्राप्त किए।

रितिक ने कक्षा दसवीं में 94.5 फीसदी अंक अर्जित किए थे। वहीं नगर के गणेश प्रसाद वर्णी महाविद्यालय के प्राचार्य संतोष जैन पुत्री श्रुति जैन ने कक्षा 10 में 500 में से 471 के साथ 94.2 फीसदी अंक अर्जित कर नगर का नाम रोशन किया है। श्रुति गर्ल्स हायर सेकंडरी स्कूल की छात्रा है।

नियुक्ति... विनोद विश्वकर्मा कांग्रेस के मंगलम के सेक्टर अध्यक्ष नियुक्त

नौगांव|प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने संगठन को मजबूत करने के उद्देश्य से भारी फेरबदल किया है। जिसमें महाराजपुर विधानसभा क्षेत्र के गर्रोली ब्लाक में विनोद विश्वकर्मा को मंगलम सेक्टर अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। जबकि रूपेंद्र तिवारी को ब्लाॅक का अध्यक्ष नियुक्त किया है।

जागरूकता... अापातकालीन वाहन के कर्मियों ने स्टाल लगाकर 108 सेवा के बारे में जानकारी दी

टीकमगढ़। 108 आपातकालीन वाहन के साथ वाहन कर्मियों ने नजरबाग प्रांगण एवं कारी तिगैला पर 108 सेवा के बारे में जागरूक किया गया। आपालकालीन वाहन कर्मी ईएमटी बृजेंद्र झां एवं जायलेट आमिर खान के द्वारा नजरबाग और कारी तिगैला पर 108 सेवा के बारे में लोगों को जागरूक किया गया। इसके साथ 108 वाहन के आवश्यक उपकरणों से अवगत कराया। कर्मियों ने बताया कि वाहन का उपयोग किन परिस्थितियों में किया जाता है। और घायल मरीजों को क्या-क्या सुविधाएं दी जाती है।

समर कैंप... बच्चों को तैराकी का प्रशिक्षण दिया गया

टीकमगढ़। शहर में गुरूवार को बच्चों ने यूरो किड्स स्कूल के समर कैम्प में भाग लेकर तैराकी का आनंद लिया। चिकरा रोड स्थित विनोद कुंज तिराहा पर स्थित यूरो किड्स प्री-स्कूल मेें इन दिनों 3 से 12 साल के बच्चों का समर कैंप आयोजित किया जा रहा है। जिसमें बच्चों को तैराकी और कत्थक का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। स्कूल के संचालक ने बताया कि कैंप संबंध जानकारी लेने के लिए स्कूल परिसर और तक्षशिला कम्प्यूटर से जानकारी ली जा सकती है। स्कूल संचालक करूणेन्द्र जैन के अनुसार गर्मी के मौसम में बच्चों को कई एक्टीविटी सिखाने के साथ उन्हें प्रशिक्षित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि शिविर सुबह 9 बजे से शुरू होता है। जिसमें बच्चों को कुशल प्रशिक्षकों के देख-रेख में तैराकी का प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

समाज, धर्म, क्लब, एसोसिएशन, डॉक्टर, वकील, इंजीनियर, नर्सेज, पुलिस, शिक्षक, चैम्बर ऑफ कॉमर्स

जिम्मेदारी... खजुराहो सीएमओ को पर्यटन विकास प्राधिकरण का अतिरिक्त प्रभार

खजुराहो| हाल ही में खजुराहो में क्षेत्रीय पर्यटन विकास प्राधिकरण में डा.घासीराम पटेल को अध्यक्ष बनाया गया था। लेकिन कामकाज को गति नहीं मिल पा रही थी। प्राधिकरण का कार्य तेजी से संचालित हो एवं खजुराहो का विकास हो, इसके लिए शासन ने नगर परिषद खजुराहो के सीएमओ जाबिर खान को पर्यटन विकास प्राधिकरण का सीईओ बना दिया है। अब वह नगर परिषद के साथ पर्यटन विकास प्राधिकरण का कामकाज भी देखेंगे।