• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Sagar
  • खजवा में खुलेगा हाईस्कूल, नलजल योजना में कुटने बांध से मिलेगा पानी : शिवराज
--Advertisement--

खजवा में खुलेगा हाईस्कूल, नलजल योजना में कुटने बांध से मिलेगा पानी : शिवराज

भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा आयोजित कार्यक्रम चलो पंचायत की ओर के तहत सोमवार को ग्राम खजवा में मुख्यमंत्री...

Danik Bhaskar | May 15, 2018, 02:45 AM IST
भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा आयोजित कार्यक्रम चलो पंचायत की ओर के तहत सोमवार को ग्राम खजवा में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपनी सरकार की योजनाओं व उपलब्धियों का जमकर बखान किया। मुख्यमंत्री ने खजवा गांव में हाई स्कूल खोले जाने की घोषणा की। इसके साथ ही कुटने बांध से खजवा गांव में नलजल योजना शुरू कराने की घोषणा की। उन्होने केन बेतवा लिंक का जल्द काम शुरू कराने की भी घोषणा की। सोमवार को खजवा में तय समय से दो घंटे लेट 5 बजे मुख्यमंत्री खजवा पहुंचे। उन्होंने सबसे पहले कन्याओं के पांव धोकर उनका पूजन किया।

इसके बाद उन्होंने अपने उदबोधन में प्रदेश में डेढ़ लाख किलोमीटर सड़क बनाने की बात कही। उन्होंने कहा कि जो काम दशकों तक सत्ता संभालने वाली कांग्रेस नहीं कर पाई। वह विकास कार्य भाजपा सरकार ने महज सालों में कर दिखाए। श्री चौहान ने कहा कि हमारी सरकार और खुद शिवराज गरीबों के साथ है, मेरे रहते प्रदेश में कोई गरीब नहीं रहेगा। ढाई एकड़ भूमि वाले किसान को मुख्यमंत्री जन कल्याण योजना का पूरा लाभ दिया जाएगा। इसमें किसी प्रकार का वर्ग भेद नहीं किया जाएगा। यह योजना सबके लिए है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में कोई भी व्यक्ति बिना मकान के नहीं रहेगा। सरकारी भूमियों पर काबिज लोगों को पट्‌टे दिए जाएंगे। उन्होने कहा कि वर्ष 1913 तक प्रदेश में एक भी झोपड़ी नहीं बचेगी। सबके पक्के मकान होंगे। बच्चों की फीस उनका मामा भरेगा, बिजली फ्लेट रेट पर 200 रूपए में दी जाएगी। प्रधानमंत्री आवास योजना की चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यह योजना निरंतर चलती रहेगी। पुलिस में महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण देने की बात पर जोर दिया। कुल मिला कर अपने एक घंटे के भाषण के दौरान मुख्यमंत्री ने क्षेत्र की जनता को लुभाने का भरपूर प्रयास किया। कुटने बांध से जल सप्लाई की घोषणा से खजवा वासी काफी खुश नजर आए।

भाषण के बीच युवक ने लगाए मुर्दाबाद के नारे

जब मुख्यमंत्री चौहान भाषण दे रहे थे तभी मंच के ठीक सामने जाली के पीछे एक युवक खड़ हुआ और वह जोर जोर से मुख्यमंत्री मुर्दाबाद के नारे लगाने लगा। करीब 3-4 मिनट तक नारेबाजी करने के बाद युवक को पुलिस कर्मी पकड़ कर एक ओर ले गए। इस अप्रत्याशित वाकए से सभा स्थल में कुछ देर के लिए स्थिति असामान्य सी हो गई थी। युवक के नारेबाजी करने के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि यह विरोधियों की साजिश हो सकती है।

भाषण के बीच में एक व्यक्ति ने लगाए मुर्दाबाद के नारे, मुख्यमंत्री बोले कांग्रेसियों की साजिश

घासीराम का टिकिट कटवा दोगे क्या

सभा में अपने भाषण के दौरान मुख्यमंत्री ने डाॅक्टर घासीराम पटेल की तारीफ की। जब सामने पांडाल में से शोर गुल हो रहा था तो उन्होने माईक पर चुटकी लेते हुए कहा कि शांत रहिए भाई, शोर मचा कर डाक्टर घासीराम की टिकिट कटवा दोगे क्या। मुख्यमंत्री की इस बात के राजनैतिक हल्कों में कई अर्थ लगाए जा रहे हैं।