• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Sagar
  • बाल क्लब ने ज्ञापन सौंप कर कहा, खेल मैदान न होने से नहीं मिलता आगे बढ़ने का मौका
--Advertisement--

बाल क्लब ने ज्ञापन सौंप कर कहा, खेल मैदान न होने से नहीं मिलता आगे बढ़ने का मौका

पर्यटन नगरी के आधार बाल क्लब के सदस्यों ने नगर परिषद अध्यक्ष एवं सीएमओ को ज्ञापन सौंप कर नगर में खेल मैदान उपलब्ध...

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2018, 03:40 AM IST
बाल क्लब ने ज्ञापन सौंप कर कहा, खेल मैदान न होने से नहीं मिलता आगे बढ़ने का मौका
पर्यटन नगरी के आधार बाल क्लब के सदस्यों ने नगर परिषद अध्यक्ष एवं सीएमओ को ज्ञापन सौंप कर नगर में खेल मैदान उपलब्ध कराए जाने की मांग की। क्लब के सदस्यों ने एसडीएम राजनगर डा.सलोनी सिडाना को भी ज्ञापन सौंप कर खेल मैदान की मांग की। एसडीएम, परिषद अध्यक्ष एवं सीएमओ ने युवाओं को खेल मैदान के लिए उठाई गई मांग को जायज बताते हुए इस पर गंभीरता से विचार करने का भरोसा दिलाया।

खजुराहो क्षेत्र में अनेक बार बच्चों के साथ हुई आपराधिक घटनाओं, बच्चों को शिक्षा के प्रति जागरूक करने, उनमें छिपी प्रतिभा को निखारने, उन्हें खेलों के प्रति आगे बढ़ाने, अपनी सुरक्षा अाैर दूसरों की सुरक्षा करने आदि मुद्दों को लेकर नगर में आधार बाल क्लब का गठन किया गया है। आधार संस्था की मेहरुन सिद्दीकी ने बताया कि आधार बाल क्लब में 8 साल से 17 साल के बच्चों को शामिल किया गया है। वही पदाधिकारी भी हैं। नगर परिषद की बैठक चल रही थी। तभी बाल क्लब के सदस्य वहां पहुंचे और अध्यक्ष कविता सिंह एवं सीएमओ को ज्ञापन सौंप कर कहा कि नगर व क्षेत्र में अनेक खेल प्रतिभाएं हैं, लेकिन यहां कोई खेल मैदान न होने से युवा खिलाड़ियों को आगे बढ़ने का मौका नहीं मिल पा रहा है।

एसडीएम बोलीं-गंभीरता से उठाएंगे कदम

नगर परिषद अध्यक्ष कविता सिंह, सीएमओ ने इस मामले में विचार करने का आश्वासन दिया, साथ ही प्रशासन के सामने भी अपनी बात रखने की सलाह दी। इसके बाद सभी सदस्य एसडीएम डा.सलौनी सिडाना के पास पहुंचे और उन्हें भी ज्ञापन सौंपा। एसडीएम ने इस मामले में गंभीरता से कदम उठाने का आश्वासन दिया। इस मौके पर बाल क्लब के सदस्य शिव सिंह परिहार, करन कुशवाहा, विवेक, कृष्ण पाल तिवारी, शिव तिवारी सहित अनेक लोग मौजूद रहे।

X
बाल क्लब ने ज्ञापन सौंप कर कहा, खेल मैदान न होने से नहीं मिलता आगे बढ़ने का मौका
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..