Hindi News »Madhya Pradesh »Sagar» भ्रमण...गांव के टॉपर्स ने शिवधाम कुंडेश्वर पहुंचकर किए भगवान भोलेनाथ के दर्शन

भ्रमण...गांव के टॉपर्स ने शिवधाम कुंडेश्वर पहुंचकर किए भगवान भोलेनाथ के दर्शन

कुंडेश्वर| ग्राम पंचायत शिवपुरी में कक्षा 10 वीं की छात्राओं ने अच्छे अंक हासिल कर गांव का नाम रोशन किया है। सोमवार...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 17, 2018, 03:50 AM IST

भ्रमण...गांव के टॉपर्स ने शिवधाम कुंडेश्वर पहुंचकर किए भगवान भोलेनाथ के दर्शन
कुंडेश्वर| ग्राम पंचायत शिवपुरी में कक्षा 10 वीं की छात्राओं ने अच्छे अंक हासिल कर गांव का नाम रोशन किया है। सोमवार को गांव की टॉपर्स ने कुंडेश्वर पहुंचकर भगवान भोलेनाथ के दर्शन किए। छात्र गजेन्द्र यादव ने 10 वीं कक्षा में 94.20 अंक हासिल कर क्षेत्र का नाम रोशन किया। गजेन्द्र यादव के गणित विषय में 100 अंक हासिल किए जो क्षेत्र वालों के लिए गर्व की बात है। गजेन्द्र यादव के पिता नहीं है। उनकी माता ने उन्हें दिन रात मेहनत कर यह उपलब्धि दिलाई है। छात्रा प्रीति विश्वकर्मा ने 92़ प्रतिशत अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रही हैं। शिफा वानों 91 प्रतिशत, देवेन्द्र अहिरवार 91 प्रतिशत, मोहित यादव 90, माखन यादव 91 प्रतिशत अनूप कुशवाहा 91 प्रतिशत, मनोज अहिरवार 88 प्रतिशत, समीक्षा परिहार 88 प्रतिशत, सोहनी अहिरवार 86 प्रतिशत, मोना रैकवार 85 प्रतिशत अंक हासिल किए। छात्र-छात्राओं ने अपनी सफलता श्रेय माता पिता और अपने गुरूजनों को दिया हैं।

मुख्यमंत्री कन्यादान योजना...29 जोड़ों ने लिए सात फेरे तो पांच जोड़ों ने कहा निकाह कुबूल है

टीकमगढ़| मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत 8वां सर्वधर्म सर्व समाज सामूहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन किया गया। नजरबाग मैदान पर विधि-विधान के साथ 34 जोड़े परिणय सूत्र में बंधे। मंगलवार को सर्वधर्म विवाह सम्मेलन के आयोजन में क्षेत्र भर से युवक-युवती शामिल हुए। जिसमें 29 हिंदू और 5 मुस्लिम समाज के युवक-युवतियों के विवाद संपन्न कराए गए। एक ही पंडाल में हिंदू समाज के जोड़ों ने फेरे लिए तो मुस्लिम समाज के जोड़ों ने कहा कबूल है। देर शाम चले आयोजन के बाद नव दंपति जोड़ों की विदा की गई। इसके साथ ही आयोजन समिति ने जोड़ों के परिवार के लिए पानी-भोजन की व्यवस्था की।

संघ...दुर्गावाहिनी की बहनों ने छात्राओं की समस्या को लेकर की बैठक, आंदोलन की बनाई रूपरेखा

टीकमगढ़| विश्व हिन्दू परिषद दुर्गावाहिनी की बहिनों ने छात्राओं की समस्या को लेकर चर्चा कर बैठक की। जिला छात्रा प्रमुख शिवानी यादव ने बताया की हमारी बहनें जो कि गांव से पढ़ने के लिए नगर में रह रही है। उन्हें प्रतिदिन समस्या का सामना करना पढ़ रहा है। नगर के शिक्षक जो की अवैध रूप से पढ़ा रहे है। उन्हें अवगत कराने के बाद भी सुबह 4 बजे छात्राओं को बुला रहे है। अल सुबह पढ़ाने की बिना अनुमति लेकर छात्राओं को बुलाया जा रहा है। जिससे छात्राओं के साथ छेड़खानी की लगातार शिकायतें मिलती है। सदस्‍यों ने कहा कि अगर कोई घटना घटती है तो इसकी जिम्मेदारी कोचिंग संचालकों की होगी। इस अवसर पर विभाग संयोजिका प्रसाधना विश्वकर्मा जिला सत्संग प्रमुख जसोदा देवी सेन जिला सह संयोजिका दीपा यादव डोली सेन, नंदनी, खुशी, माधुरी, गिरिजा झा, रेखा सहित बडी संख्या में मातृशक्ति उपस्थित थी।

समाज...यादव महासभा की जिला कार्यकारिणी की बैठक कल, वििभन्न मुद्दों पर की जाएगी चर्चा

टीकमगढ़| भाेपाल के दशहरा मैदान में होने वाले आयोजन को लेकर यादव महासभा द्वारा एक बैठक आयोजित की जाएगी। अखिल भारतवर्षीय यादव महासभा के जिलाध्यक्ष एडवोकेट डीपी यादव ने बताया कि कुंडेश्वर धाम में 18 मई को यादव महा सभा की जिला कार्यकारणी की बैठक आयोजित की जा रही है। बैठक में 20 मई को दशहरा मैदान भोपाल में प्रादेशिक यादव सम्मेलन और यादव महाकुंभ का आयोजन किया जा रहा है। जिसको लेकर बैठक में विभिन्न मुद्दो पर चर्चा की जाएगी। उन्होंने बताया कि यादव महासभा के समस्त संगठन युवा यादव महासभा, महिला यादव महासभा अपनी सक्रिय भूमिका अदा करेंेगे। बैठक सुबह 10 से शुरू की जाएगी।

समाज, धर्म, क्लब, एसोसिएशन, डॉक्टर, वकील, इंजीनियर, नर्सेज, पुलिस, शिक्षक, चैम्बर ऑफ कॉमर्स

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Sagar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×