• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Sagar
  • मर्जी के खिलाफ हो रही थी शादी, प्रेेमी युगल ने सल्फास खाकर जान दी
--Advertisement--

मर्जी के खिलाफ हो रही थी शादी, प्रेेमी युगल ने सल्फास खाकर जान दी

बिलहरी गांव में सगाई के दिन जली युवती की चिता भास्कर संवादाता । चंदला थाना क्षेत्र के बछौन चौकी अंतर्गत ग्राम...

Danik Bhaskar | Apr 17, 2018, 03:55 AM IST
बिलहरी गांव में सगाई के दिन जली युवती की चिता

भास्कर संवादाता । चंदला

थाना क्षेत्र के बछौन चौकी अंतर्गत ग्राम बिलहरी के प्रेमी युगल ने परिजनों के विरोध के कारण सल्फास खाकर आत्महत्या कर ही। पुलिस की निगरानी में रविवार को दोनों का अंतिम संस्कार हुआ।

दरअसल बिलहरी गांव की संध्या पिता श्रीप्रकाश अहिरवार 19 वर्ष का गांव के ही बिल्लू पिता बिट्‌टन यादव 26 साल के बीच करीब 2 साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों आपस में विवाह करना चाहते थे लेकिन जाति बंधन आड़े आने से दोनों के परिजन इस रिश्ते के लिए तैयार नहीं थे। संध्या के परिजनों ने उसका विवाह गौरिहार क्षेत्र के चंद्रपुरा गांव में तय कर दिया था। इस निर्णय से दोनों काफी परेशान थे, कोई रास्ता नजर नहीं आने पर दोनों ने सल्फास का सेवन कर लिया। गंभीर हालत में दोनों को लवकुशनगर अस्पताल भेजा गया। जहां इलाज के दौरान संध्या ने दम तोड़ दिया, जबकि बिल्लू यादव को जिला अस्पताल रैफर कर दिया गया लेकिन वहां पहुंचने पर उसने भी दम तोड़ दिया।

बछौन चौकी प्रभारी डीडी शाक्य ने बताया कि संध्या की शादी तय हो गई थी। उसका विवाह 20 जून को होना तय हुआ था, जबकि सगाई 15 अप्रेल को होना थी। लेकिन उसकी चिता को आग सगाई के दिन ही मिली। शवों का पीएम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया गया था। जहां दोनों का अंतिम संस्कार हो गया है। हम इस मामले की बारीकी से जांच कर रहे हैं। श्री शाक्य ने बताया कि मृतक प्रेमी बिल्लू यादव की मां एवं भाई एक अपहरण के मामले में जेल में बंद हैं।