सागर

  • Hindi News
  • Madhya Pradesh News
  • Sagar
  • सूर्य देव ने दिखाए तीखे तेवर, नौगांव का तापमान पहुंचा 46 डिग्री, दिन भर चली लू, शाम को मिली राहत
--Advertisement--

सूर्य देव ने दिखाए तीखे तेवर, नौगांव का तापमान पहुंचा 46 डिग्री, दिन भर चली लू, शाम को मिली राहत

आसमानी आफत बरसाने वाला दिन दर्ज हुआ शनिवार । नौगांव नगर का इस सीजन का सबसे गर्म दिन शनिवार रहा। यहां पर अधिकतम...

Dainik Bhaskar

May 13, 2018, 02:50 AM IST
आसमानी आफत बरसाने वाला दिन दर्ज हुआ शनिवार । नौगांव नगर का इस सीजन का सबसे गर्म दिन शनिवार रहा। यहां पर अधिकतम तापमान 46 डिग्री तक पहुंच गया। सुबह 10 बजे के बाद सड़कों पर सन्नाटा दिखने लगा था। जिससे घर से निकलना दूभर हो गया था । दोपहर भर चलती रही गर्म हवाओं ने हर किसी को घरों में दुबकने को मजबूर कर दिया था।

इस सीजन में सबसे गर्म दिन शनिवार को नौगांव में दर्ज किया गया। नगर का अधिकतम तापमान शनिवार को 46 डिग्री दर्ज हुआ और रात का तापमान 26 डिग्री दर्ज किया गया। शुक्रवार को भी नगर का अधिकतम तापमान 45 डिग्री दर्ज हुआ था तभी यह अंदेशा बन गया था कि आने वाले दिनों में गर्मी का प्रकोप और बढ़ेगा।

शनिवार को वह देखने को भी मिला। सुबह के 10 बजते ही सड़कों पर सन्नाटा फैलने लगा जो लोग मजबूरी में घरों से निकल रहे थे वह लपट से बचने का पूरा प्रयास करते देखे गए उसके बावजूद सामान्य भाषा में हर कोई एक दूसरे से यही चर्चा करते पाया गया कि आज बहुत गर्मी है।

46 डिग्री तापमान में सामान्य व्यक्ति तो परेशान था ही, मरीजों और मूक जानवर पक्षी भी परेशान होते हुए दिखाई दिए। अस्पतालों में आलम यह था की पंखों की नीचे मरीज लेटे हुए थे, कूलर शोपीस बने हुए थे । अगर कुछ जगह कूलर चल भी रहे थे तो उनमें पानी का अभाव साफ दिख रहा था। वहीं दूसरी तरफ वह मूक जानवर और पक्षी पानी के लिए परेशान देखे गए। इस बार जानवरों के लिए शहर में कोई विशेष इंतजाम भी नहीं किए गए, जिससे खास तौर पर गाएं इतने अधिक तापमान में पानी के लिए भटकती रहीं।

मौसम विभाग की मानें तो आगामी दिनों में धूल भरी आंधी के साथ तापमान और भी बढ़ने की संभावना है। जिससे आगामी हफ्तों में आम आदमी को गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है।

X
Click to listen..