Hindi News »Madhya Pradesh »Sagar» पीएनसी के खिलाफ ग्रामीणों ने कहा ओवरलोड वाहनों से उखड़ गया रोड

पीएनसी के खिलाफ ग्रामीणों ने कहा ओवरलोड वाहनों से उखड़ गया रोड

नौगांव क्षेत्र में फोरलेन सड़क का निर्माण कार्य कर रही पीएनसी कंपनी ग्रामीणों के स्वास्थ्य और जान के साथ खिलवाड़...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 10, 2018, 03:45 AM IST

नौगांव क्षेत्र में फोरलेन सड़क का निर्माण कार्य कर रही पीएनसी कंपनी ग्रामीणों के स्वास्थ्य और जान के साथ खिलवाड़ रही है। जिसके चलते ग्रामीणों में नाराजगी है। बीते दिनों ग्रामीणों ने तहसील पहुंचकर कलेक्टर और पर्यावरण विभाग के नाम का ज्ञापन सौंपकर कंपनी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

नौगांव तहसील क्षेत्र के छातीपहाड़ी गांव से खजुराहो तक पीएनसी कंपनी के द्वारा 85 किमी लंबे 920 करोड़ की लागत से फोर लेन सड़क का निर्माण किया जा रहा है। कंपनी ने नौगांव क्षेत्र में कई जगह पर अपने कैंप स्थापित करके गिट्टी एवं रेत का भंडारण किया है। बिलहरी क्षेत्र के ग्रामीणों ने तहसील पहुंचकर कलेक्टर और पर्यावरण विभाग के नाम का ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की है। जिसमें बताया कि कंपनी के द्वारा बिलहरी भगारी रोड पर बने कैंप से गिट्टी और रेत के ओवरलोड वाहन दौड़ाए जा रहे हैं। जिससे सड़क पर डस्ट उड़ रही है , डस्ट उड़ने से आसपास के खेतों में मिट्टी जमा हो रही है ।

साथ ही ग्रामीणों ने ओवरलोड वाहन निकलने से सड़क खराब होने और दिन रात काम चलने से डस्ट उड़ती है जिससे फसल भी खराब होती है, रहवासियों को डस्ट से परेशानियां होती हैं। कंपनी द्वारा बिना पिटपास के खनिज का जयादा स्टॉक किया जा रहा है, जो शासन की चोरी है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Sagar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×