सागर

  • Hindi News
  • Madhya Pradesh News
  • Sagar
  • रेक्टिफायड स्प्रिट से शराब बनाने वाले गिरोह का मास्टर माइंड गिरफ्तार
--Advertisement--

रेक्टिफायड स्प्रिट से शराब बनाने वाले गिरोह का मास्टर माइंड गिरफ्तार

आबकारी विभाग ने रेक्टिफायड स्प्रिट से शराब बनाने वाले अन्तर्राज्यीय गिरोह का मास्टर माइंड गिरफ्तार कर लिया। उसे...

Dainik Bhaskar

May 09, 2018, 03:45 AM IST
आबकारी विभाग ने रेक्टिफायड स्प्रिट से शराब बनाने वाले अन्तर्राज्यीय गिरोह का मास्टर माइंड गिरफ्तार कर लिया। उसे टीकमगढ़ स्थित कोर्ट में पेश किया गया, जहां से जेल भेज दिया गया।

आबकारी विभाग ने 27 फरवरी को ग्राम उरदौरा थाना टेहरका से लगभग 2500 लीटर रेक्टिफायड स्प्रिट कीमत लगभग 1 करोड़ की जब्त की थी। लेकिन तब आरोपी मौके से फरार थे, तब से जिला आबकारी अधिकारी एमएम खद्योत और सहायक जिला आबकारी अधिकारी राघवेंद्र सिंह बुंदेला के निर्देशन में मुखबिर तंत्र को सक्रिय कर आरोपियों की तलाश जारी रही। मंगलवार को मुखबिर से सूचना मिली कि इस अन्तर्राज्यीय गिरोह का मास्टर माइंड विकेश उर्फ विक्की राय तनय सुरेश राय उम्र 27 वर्ष निवासी उरदौरा झांसी जा रहा है। आबकारी उपनिरीक्षक मुकेश पाण्डेय ने तुरंत अपनी टीम के साथ आरोपी को ओरछा तिगैला पर दबोंच लिया। चूंकि इस गिरोह में और भी लोग शामिल हैं। आरोपी को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट टीकमगढ़ आरपी कतरोलिया के न्यायालय में पेश किया। जहां न्यायिक रिमांड पर आरोपी को जेल भेजा गया। इस कार्रवाई में आबकारी मुख्य आरक्षक स्वामी प्रसाद, आरक्षक रविन्द्र राजपूत, जगदीश बाथम शामिल थे। अन्य आरोपियों की तलाश जारी है।

गोरा सरपंच बहाल

पृथ्वीपुर | कमिश्नर सागर ने ग्राम पंचायत गोराखास की सरपंच जशोदा कुशवाहा को बहाल कर दिया है। जिला पंचायत सीईओ ने सरपंच को धारा 40 के अंतर्गत पद से पृथक कर दिया गया था। इस फैसले के विरोध में सरपंच ने कमिश्नर आशुतोष अवस्थी के यहां अपील की थी। मामले की सुनवाई करते हुए कमिश्नर ने अपर कलेक्टर विकास एवं सीईओ टीकमगढ़ का आदेश त्रुटिपूर्ण होने से निरस्त कर दिया।

X
Click to listen..