Hindi News »Madhya Pradesh »Sagar» ग्रामीणों ने लगाए आरोप, कहा-आवेदन देने के बाद भी नहीं हुआ समस्या का समाधान

ग्रामीणों ने लगाए आरोप, कहा-आवेदन देने के बाद भी नहीं हुआ समस्या का समाधान

जिला पंचायत के सभागार में मंगलवार को जनसुनवाई का आयोजन किया गया। जनसुनवाई में अधिकारियों को समस्याएं सुनाने के...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 09, 2018, 03:45 AM IST

  • ग्रामीणों ने लगाए आरोप, कहा-आवेदन देने के बाद भी नहीं हुआ समस्या का समाधान
    +1और स्लाइड देखें
    जिला पंचायत के सभागार में मंगलवार को जनसुनवाई का आयोजन किया गया। जनसुनवाई में अधिकारियों को समस्याएं सुनाने के लिए 231 आवेदक पहुंचे। जहां 10 दिन के अंदर ही निराकरण करने का आश्वासन दिया। वहीं आसपास क्षेत्रों से पहुुुंचे ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि कई बार आवेदन देने के बाद भी अब तक समस्या का समाधान नहीं किया गया।

    मंगलवार का जनसुनवाई में जिले भर से आवेदक समस्या सुनाने पहुंचे। कहीं गांव में दबंगों द्वारा निकलने नहीं दिया जा रहा तो कहीं मजदूरी का भुगतान नहीं किया जा रहा है। इसके साथ ही अन्य समस्याओं को लेकर कई लोगों ने आवेदन सौंपा है। वहीं जनसुनवाई में अधिकारियों ने आमजनता से प्राप्त पेंशन, उपचार सहायता, खाद्यान्न पर्ची प्राप्त नहीं होने वाले आवेदनों को मौके पर निराकरण किया गया।

    केस-1: वन सुरक्षा की नहीं मिल रही मजदूरी: मोहनगढ़ क्षेत्र के कोड़िया गांव में राकेश चतुर्वेदी वन सुरक्षा समिति बीट नंबर 1 में बीट सुरक्षा का कार्य करते है। जिसकी मजदूरी अब तक नहीं दी गई। लंबे समय से कार्य करने के बाद भी 18 माह से वेतन नहीं दी जा रही है। अधिकारियों ने कहने के बाद भी समस्या का हल नहीं किया जा रहा है। इसकी शिकायत 181 हेल्पलाइन नंबर पर की तो अधिकारियों ने दबाव बनाना शुरू कर दिया। और शिकायत वापस करवाई गई। जिसकी शिकायत वरिष्ठ अधिकारियों से करने के बाद भी अब तक मजदूरी का भुगतान नहीं किया गया।

    केस- 3 : वाहन चालकों ने पार्किंग की मांग:अस्पताल चौराहे पर खड़े चार पहिया वाहन चालकों ने मंगलवार को कलेक्टर के नाम अधिकारियों को ज्ञापन सौंपकर शहर में वाहन पार्किंग की मांग की है। चालकों ने बताया कि चौराहे पर वाहन खड़े करके अपना गुजारा करते है, अधिकारियों ने वाहनों को खड़ा करने से मनाकर दिया। जिससे शहर में वाहन खड़े करने की जगह नहीं है। चालकों ने जिला प्रशासन को ज्ञापन देकर पार्किंग की मांग की है।

    टीकमगढ़। जनसुनवाई में समस्याएं सुनते अिधकारी।

    केस- 2 दबंग किए कब्जा नहीं दे रहे रास्ता

    पलेरा क्षेत्र के लारौन पंचायत के टीला टपरन में परेशान हो रही महिलाएं ने जनसुनवाई पहुंचकर समस्या को हल करने की मांग की है। महिलाओं ने कहा कि दबंगों द्वारा निकलने वाले रास्ते पर कब्जा कर लिया है। जिससे निकलना मुश्किल हो गया। और ने रोड डालने दे रहे है। जिससे गांव वालों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अपनी समस्या को लेकर गोरी अहिरवार, पाना अहिरवार, मुलिया अहिरवार, दुरजी अहिरवार, वती अहिरवार, माया ने कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंप कर न्याय की गुहार लगाई।

  • ग्रामीणों ने लगाए आरोप, कहा-आवेदन देने के बाद भी नहीं हुआ समस्या का समाधान
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Sagar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×