• Hindi News
  • Madhya Pradesh News
  • Sagar
  • क्षेत्रीय समस्याओं को लेकर किसानों और मजदूरों ने रैली निकालकर किया प्रदर्शन
--Advertisement--

क्षेत्रीय समस्याओं को लेकर किसानों और मजदूरों ने रैली निकालकर किया प्रदर्शन

भास्कर संवाददाता| पृथ्वीपुर क्षेत्रीय समस्याओं को लेकर मंगलवार को किसानों ने नगर में रैली निकालकर प्रदर्शन...

Dainik Bhaskar

May 09, 2018, 03:50 AM IST
क्षेत्रीय समस्याओं को लेकर किसानों और मजदूरों ने रैली निकालकर किया प्रदर्शन
भास्कर संवाददाता| पृथ्वीपुर

क्षेत्रीय समस्याओं को लेकर मंगलवार को किसानों ने नगर में रैली निकालकर प्रदर्शन किया। तहसील कार्यालय पास धरना देकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। किसानों का कहना है कि सूखे के संकट से जहां अभी तक मुआवजा राशि नही मिलने से परेशान हैं। वहीं क्षेत्र में भीषण सूखे का संकट पड़ा हुआ है।

प्रशासन द्वारा पेयजल के लिए कोई समुचित व्यवस्था नही की जा रही है। शासन की योजनाओं का लाभ लोगों को नही मिल रहा है। किसानों ने सामाजिक कार्यकर्ता एपी सिंह बुन्देला के नेतृत्व में स्थानीय बस स्टैण्ड से तहसील कार्यालय तक रैली निकालकर प्रदर्शन किया और धरना देकर विरोध जताया। मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार जीएस पटेल को सौंपे ज्ञापन में बताया है कि फसल मुआवजा वितरण में जो अनियमितताएं की जा रही हैं, उन्हें समय रहते सुधारकर के किसानों को उनका संपूर्ण लाभ दिया जाए। जो किसान सर्वे में छूट गए हैं, उन किसानों का नाम जोड़कर उन्हें भी मुआवजा राशि वितरित की जाए।

पेयजल समस्याएं बताई: ग्राम पंचायतों में अभी तक पेयजल के लिये शासन द्वारा कोई भी निर्देश जारी नहीं किए गए। न ही हैण्डपंप सुधारे जा रहे हैं और न ही टैंकरों से पेयजल वितरण शुरू किया जा रहा है। लोगों को पेयजल के लिये कोसो दूर जाकर पानी लाना पड़ रहा है। प्रधानमंत्री आवास योजनांतर्गत जो आवास स्वीकृत किए गए हैं। कई हितग्राही तो ऐसे है कि उन्हें एक किस्त ही जारी की गई है और उनके कच्चे मकान गिराकर आवास बनाने का कार्य शुरु किया गया है।

पंचायत को ओडीएफ कर दिया गया है। जनपद की सभी पंचायतों की जांच कराकर हितग्राहियों को संपूर्ण लाभ दिया जाए। विरोध प्रदर्शन में कैलाश प्रसाद अहिरवार, अन्नू झा, नारायणदास रजक, रामस्वरूप विश्वकर्मा, रामरतन रजक, मुन्नालाल रैकवार, राकेश अहिरवार, तीरथ राजपूत, नरेश यादव सहित बड़ी संख्या में किसान उपस्थित थे।

पृथ्वीपुर में विभन्न समस्याओं को लेकर प्रदर्शन करते किसान।

X
क्षेत्रीय समस्याओं को लेकर किसानों और मजदूरों ने रैली निकालकर किया प्रदर्शन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..