• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Sagar
  • आठ पंचायतों के हाट बाजार में गड़बड़ी, वसूली के नोटिस जारी
--Advertisement--

आठ पंचायतों के हाट बाजार में गड़बड़ी, वसूली के नोटिस जारी

Dainik Bhaskar

May 10, 2018, 03:55 AM IST

Sagar News - भास्कर संवाददाता | पृथ्वीपुर गांव में सड़क के दोनों ओर हाट बाजार लगाने शासन ने पंचायतों को लाखों रुपए का बजट...

आठ पंचायतों के हाट बाजार में गड़बड़ी, वसूली के नोटिस जारी
भास्कर संवाददाता | पृथ्वीपुर

गांव में सड़क के दोनों ओर हाट बाजार लगाने शासन ने पंचायतों को लाखों रुपए का बजट आवंटित किया था। पंचायतों ने हाट बाजार की खानापूर्ति कर दी। ग्रामीणों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है। पृथ्वीपुर जनपद में 8 ग्राम पंचायतों ने हाट बाजार की राशि आहरण कर ली, लेकिन निर्माण नहीं कराया है। इन सभी को वसूली के नोटिस भेेजे गए हैं।

प्रत्येक पंचायत को 15 से 20 लाख की राशि हाट बाजार के नाम पर आवंटित की गई थी। वर्ष 2013- 14 एवं वर्ष 2014-15 अवधि में प्रत्येक जनपद स्तर पर प्रत्येक पंचायत में हाट बाजार स्वीकृत किए गए थे। गांव के एक निश्चित स्थान पर 5 हजार वर्ग मीटर जमीन को पक्के रूप से तैयार कर 20 से 25 छोटे-छोटे चबूतरे बनाकर उनको सेट से ढक कर तैयार किया गया। फिलहाल किसी भी पंचायत में हाट बाजार में बाजार नहीं लग रहा है। हाट बाजार नाममात्र के बनकर रह गए हैं। कई पंचायतों में हाट बाजार की जगह पर सिर्फ चबूतरे बचे हैं। लोगों ने टीन शेड उखाड़ लिए हैं। पंचायतों द्वारा घटिया मटेरियल इस्तेमाल करने की वजह से फर्श भी उखड़े पड़े हैं। पृथ्वीपुर जनपद की 64 पंचायतों में हाट बाजार के नाम पर करोड़ों रुपए की राशि आवंटित की गई थी।

X
आठ पंचायतों के हाट बाजार में गड़बड़ी, वसूली के नोटिस जारी
Astrology

Recommended

Click to listen..