• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Sagar
  • पीएम आवास के सेकंड फेस का पहला मकान गैलबारा में तैयार, हितग्राही को मिलेगा इनाम
--Advertisement--

पीएम आवास के सेकंड फेस का पहला मकान गैलबारा में तैयार, हितग्राही को मिलेगा इनाम

Dainik Bhaskar

May 11, 2018, 04:40 AM IST

Sagar News - पीएम आवास के सेकंड फेस का पहला मकान ग्राम पंचायत गैलबारा में बनकर तैयार हो गया है। यह जिले का इकलौता मकान है, जो...

पीएम आवास के सेकंड फेस का पहला मकान गैलबारा में तैयार, हितग्राही को मिलेगा इनाम
पीएम आवास के सेकंड फेस का पहला मकान ग्राम पंचायत गैलबारा में बनकर तैयार हो गया है। यह जिले का इकलौता मकान है, जो सेकंड फेस में सबसे पहले बना है।

सचिव रविन्द्र कुमार यादव का कहना है कि गैलवारा में सबसे पहले जिले में इस वर्ष का सबसे पहला आवास पूर्ण हुआ है। पंचायत में मुनादी कराई थी कि जो भी हितग्राही सबसे पहले अपना आवास पूर्ण कराएगा, उसे ग्राम पंचायत की ओर से प्रशस्ति पत्र और 11 सौ रुपए का नकद इनाम दिया जाएगा। इस ग्राम पंचायत के निवासी राघवेन्द्र यादव तनय कोमल यादव ने अपना प्रधानमंत्री आवास सबसे पहले पूर्ण कर लिया है। हितग्राही राघवेन्द्र यादव ने बताया कि हमने कभी सपने भी नही सोचा था कि हमारा घर खुद का घर कभी बन पाएगा। सरपंच द्रोपती यादव ने बताया कि यह हमारा सौभाग्य है कि हमारी ग्राम पंचायत में जिले का पहला प्रधानमंत्री आवास बना है। उनका लक्ष्य था कि ग्राम पंचायत के लोग ज्यादा से ज्यादा योजनाओं के माध्यम से लाभांवित हों।

पीएम आवास योजना के तहत वर्ष 2018-19 का द्वितीय चरण भी प्रारंभ हो गया है, जिसमें जिले जनपद पंचायत पृथ्वीपुर की ग्राम पंचायत गैलवारा में पहला आवास बन कर तैयार हो गया है।

पृथ्वीपुर। गैलबारा में बनकर तैयार हुआ पीएम आवास।

निर्माण न करने वालों

को 7 दिन का समय

पहला चरण समाप्त होते ही जनपद पंचायत की 65 ग्राम पंचायतो में प्रधानमंत्री आवास का लक्ष्य सौ प्रतिशत पूर्ण हो चुका था। द्वितीय चरण के लिए 65 ग्राम पंचायतों में 1716 का लक्ष्य प्राप्त हुआ, जिसमें 856 हितग्राहियोंं को प्रथम किस्त जारी की गई। वर्तमान में 480 हितग्राहियो को द्वितीय किस्त भी जारी कर दी गई। जनपद सीईओ अखिलेश उपाध्याय ने बताया कि इस वर्ष के लक्ष्य में 450 हितग्राही हैं, जिन्हें पहली किस्त जारी होने के बाद भी उसका उपयोग नहीं किया गया। इन हितग्राहियों को 7 दिन का समय दिया गया। इसके बाद भी निर्माण कार्य नहीं किया गया तो राशि वापसी की कार्रवाई होगी।

X
पीएम आवास के सेकंड फेस का पहला मकान गैलबारा में तैयार, हितग्राही को मिलेगा इनाम
Astrology

Recommended

Click to listen..