सागर

  • Hindi News
  • Madhya Pradesh News
  • Sagar
  • एसोसिएट प्रोफेसर भर्ती में गड़़बड़ी, कमिश्नर ने डीन से मांगा जवाब
--Advertisement--

एसोसिएट प्रोफेसर भर्ती में गड़़बड़ी, कमिश्नर ने डीन से मांगा जवाब

सागर | बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में हुई एसोसिएट प्रोफेसर की भर्ती में गड़बड़ी का खुलासा होने के बाद मंगलवार को कमिश्नर...

Dainik Bhaskar

May 10, 2018, 03:55 AM IST
सागर | बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में हुई एसोसिएट प्रोफेसर की भर्ती में गड़बड़ी का खुलासा होने के बाद मंगलवार को कमिश्नर मनोहरलाल दुबे ने मामले को संज्ञान में लेते हुए बीएमसी के डीन को तलब किया।

उन्होंने डीन डॉ. जीएस पटेल से मामले की जानकारी मांगी और मामले की जांच कराने के निर्देश भी दिए। गौरतलब है कि दैनिक भास्कर ने 9 मई के अंक में खबर प्रकाशित कर आरटीआई के तहत निकाले गए दस्तावेजों से एसोसिएट प्रोफेसर के पद नियुक्त हुई डॉ. नीलू जैन के आवेदन में गफलतों का खुलासा किया था, जिसके बाद अब मामले को नवागत कमिश्नर ने गंभीरता से लेते हुए, जांच कराने की बात कही है।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने की जांच की मांग

वहीं भर्ती में गड़बड़ियां सामने आने के बाद अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने कमिश्नर से मामले की जांच कराने की मांग करते हुए ज्ञापन सौंपा। संचित शुक्ला ने जानकारी देतेे हुए बताया कि बीएमसी में हुई भर्तियों में शासन के नियमों का जमकर उल्लंघन किया गया है। जिसमें बाहरी प्रत्याशियों की नियुक्ति करने के साथ-साथ चयन समिति में एक्सपर्ट्स तक नहीं रखे गए। जिसके कारण अनुभवी और सीनियर डॉक्टर्स को पदों से वंचित रहना पड़ा। इसलिए इस मामले जांच कर दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई होना जरूरी है ताकि बीएमसी में योग्य शिक्षक ही काम कर सकें।

X
Click to listen..