• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Sagar
  • सदस्य बोले - सरकार बीमा करा रही, कंपनी पैसे देने तैयार नहीं
--Advertisement--

सदस्य बोले - सरकार बीमा करा रही, कंपनी पैसे देने तैयार नहीं

जिला पंचायत में बुधवार को साधारण सभा बुलाई गई। जिसमें कई मुद्दों पर सदस्यों ने खुलकर अपनी बात सभा में रखीं। सदस्य...

Danik Bhaskar | May 10, 2018, 04:00 AM IST
जिला पंचायत में बुधवार को साधारण सभा बुलाई गई। जिसमें कई मुद्दों पर सदस्यों ने खुलकर अपनी बात सभा में रखीं। सदस्य बंडा जनपद पंचायत अध्यक्ष देव प्रशांत सिंह ने कहा कि किसानों ने अपनी फसल का बीमा तो कराए है, लेकिन नुकसान होने पर उनको भुगतान नहीं किया जा रहा है। इस मामले में वहां मौजूद उप संचालक कृषि ने बताया कि बीमा एचडीएफसी कंपनी ने किया है। अध्यक्ष दिव्या सिंह ने कहा कि बीमा एजेंसी को ब्लैक लिस्टेड करने के लिए सरकार को चिट्ठी लिखी जाएगी।

पीडब्ल्यूडी विभाग की समीक्षा के दौरान सदस्य आशा सिंह ने कहा कि मेढ़की से पुर्तरा सड़क की स्थिति काफी खराब है। जबकि यह सड़क कई गांवों को कनेक्ट करती हैं। सड़क की मरम्मत करने के निर्देश अध्यक्ष ने दिए। जिला पंचायत सदस्य बुंदेल सिंह ने जैसीनगर में पानी की समस्या का मामला उठाया। उन्होंने कहा कि यहां पानी किल्लत बढ़ती जा रही है। यदि एक सप्ताह में समस्या दूर नहीं हुई, तो विरोध किया जाएगा। गुलाब चंद गोलन ने कहा कि मेरे क्षेत्र के दर्जनों गांव में लोग दो से तीन किलोमीटर दूर से पानी ला रहे हैं।

लघु वन उपज अध्यक्ष बाघ के बाड़े तक पहुंचे थे

वन विभाग के कामों की समीक्षा में पौधारोपण, चेकडेम अादि की समीक्षा की गई। इसी दौरान जिला पंचायत सदस्य ज्योति पटेल ने कहा कि लघु वन उपज समिति अध्यक्ष महेश कोरी पिछले दिनों शेर के बाड़े के पास गए थे। वीडियो भी बनाया। इस दौरान उन्होंने कुछ जानवरों को तेल भरे चीजें भी खिलाई। उन पर कार्रवाई होना चाहिए। जनपद अध्यक्ष देव प्रशांत ने के निर्माण कार्यों की जांच करने की मांग की है। बैठक में इस दौरान जिला पंचायत उपाध्यक्ष तृप्ति सिंह व सीईओ चंद्रशेखर शुक्ला सहित अन्य सदस्य व अधिकारी मौजूद थे।