सागर

  • Hindi News
  • Madhya Pradesh News
  • Sagar
  • चंदला, बल्देवगढ़, पलेरा, बंडा, पथरिया, दमोह, गढ़ाकोटा, रहली व निवाड़ी सीएमओ के खिलाफ हो सकती है कार्रवाई
--Advertisement--

चंदला, बल्देवगढ़, पलेरा, बंडा, पथरिया, दमोह, गढ़ाकोटा, रहली व निवाड़ी सीएमओ के खिलाफ हो सकती है कार्रवाई

प्रधानमंत्री आवास की बीएलसी केटेगिरी के तहत हितग्राहियों को 2.50 लाख रुपए की किस्त बांटने, असंगठित मजदूरों के...

Dainik Bhaskar

May 10, 2018, 04:00 AM IST
चंदला, बल्देवगढ़, पलेरा, बंडा, पथरिया, दमोह, गढ़ाकोटा, रहली व निवाड़ी सीएमओ के खिलाफ हो सकती है कार्रवाई
प्रधानमंत्री आवास की बीएलसी केटेगिरी के तहत हितग्राहियों को 2.50 लाख रुपए की किस्त बांटने, असंगठित मजदूरों के पंजीयन, अवैध कॉलोनियों के नियमितीकरण व आवासहीनों को पट्ट देने की प्रक्रिया में देरी व लापरवाही पर संभाग के 9 सीएमओ को शाेकाज नोटिस जारी हुए हैं। चंदला, बल्देवगढ़, पलेरा, बंडा, पथरिया, दमोह, गढ़ाकोटा, रहली व निवाड़ी सीएमओ के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई हो सकती है।

नगरीय प्रशासन विभाग सागर के जेडी एसके रेवाल ने बुधवार को निगम सभाकक्ष में संभागीय समीक्षा बैठक ली। उन्होंने आवास, मजदूरों का पंजीयन, पट्टा वितरण और अवैध कॉलोनी के नियमितीकरण की समीक्षा करते हुए सीएमओ से प्रगति जानी। समीक्षा के दौरान इन योजनाओं में लापरवाही बरतने वाले वाले चंदला सीएमओ एसके द्विवेदी, बल्देवगढ़ सीएमओ कैलाश नायक, पलेरा सीएमओ डीडी गोस्वामी, बंडा सीएमओ निशांत श्रीवास्तव, पथरिया सीएमओ प्रकाशचंद पाठक, दमोह सीएमओ कपिल खरे, गढ़ाकोटा सीएमओ पीएस राजपूत, रहली सीएमओ ज्योति शिवहरे, निवाड़ी सीएमओ महेश पुरोहित को शोकाज नोटिस जारी किया गया है। रेवाल ने अधिकारियों हेल्पलाइन की शिकायतों का समय सीमा में निराकरण करने, पीने के पानी की उपलब्धता के निर्देश दिए।

साथ ही शासन की योजनाओं में कोताही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दी। बैठक में उपायुक्त आरपी मिश्रा, निरंकार पाठक, तौहीद खान, उमाशंकर मिश्रा, एलएल तिवारी आदि मौजूद थे।

पीएम आवास की किस्त देने व श्रमिकों के पंजीयन में लापरवाही पर संभाग के 9 सीएमओ को नोटिस

सागर. योजनाओं की समीक्षा करते नगरीय प्रशासन विभाग के जेडी एसके रेवाल।

अपने गिरेवां में झांके विभाग तो मिलेंगे कई और लापरवाह अफसर

नगरीय प्रशासन विभाग के जेडी ऑफिस में बैठे अफसरों की शह के बगैर सीएमओ कतई लापरवाह न रहते। योजनाओं के क्रियान्वयन में लापरवाही पर सीएमओ पर तो कार्रवाई प्रस्तावित की जा रही है, लेकिन अपने विभाग के जिम्मेदार अफसर से कोई जवाब-तलब नहीं किया जा रहा। जिससे अधिकारियों में असंतोष है। रेवाल ने भास्कर से चर्चा करते हुए कहा कि हम किसी को नहीं बख्शेंगे।

X
चंदला, बल्देवगढ़, पलेरा, बंडा, पथरिया, दमोह, गढ़ाकोटा, रहली व निवाड़ी सीएमओ के खिलाफ हो सकती है कार्रवाई
Click to listen..