• Hindi News
  • Madhya Pradesh News
  • Sagar
  • बीएमसी में गंदगी; कमिश्नर ने ठेकेदार को लगाई फटकार, डीन ने दिया नोटिस
--Advertisement--

बीएमसी में गंदगी; कमिश्नर ने ठेकेदार को लगाई फटकार, डीन ने दिया नोटिस

Dainik Bhaskar

May 10, 2018, 04:05 AM IST
बीएमसी में गंदगी; कमिश्नर ने ठेकेदार को लगाई फटकार, डीन ने दिया नोटिस

भास्कर संवाददाता | सागर

डिमर्जर को लेकर बुधवार सुबह नवागत कमिश्नर मनोहरलाल दुबे ने बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज और जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। कमिश्नर सबसे पहले बीएमसी के बर्न वार्ड और कैजुअल्टी में पहुंचे थे, जहां वे टॉयलेट और परिसर में गंदगी देखकर सफाई ठेकेदार पर भड़क गए और नोटिस थमाने की बात कही।

उन्होंने ठेकेदार को हिदायत दी कि दोबारा निरीक्षण के दौरान इस तरह की गंदगी मिली तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद उन्होंने बर्न वार्ड में बंद पडे़ एसी देखकर भी नाराजगी जताई और डीन को तत्काल प्रभाव से एसी की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। इसके अलावा कमिश्नर ने बीएमसी में डीन ऑफिस, ऑडीटोरियम, म्यूजियम, हिमेटोलॉजी लैब, बॉयोकेमिस्ट्री लैब और लाइब्रेरी आदि का भी निरीक्षण किया।

डीमर्जर के बाद मरीजों को होने वाली परेशानियों का खाका तैयार करने के दिए निर्देश

निरीक्षण के दौरान कमिश्नर का सबसे ज्यादा ध्यान डीमर्जर के बाद होने वाली परेशानियों पर रहा। जिला अस्पताल पहुंचने के बाद उन्होंने इसके लिए खासतौर पर गायनी और पीडिया विभाग का निरीक्षण करते हुए व्यवस्थाओं पर चिंता जाहिर की। वहीं अफसरों को डिमर्जर के बाद मरीजों को आने वाली परेशानियों को लेकर खाका तैयार करने के निर्देश दिए। इस दौरान कलेक्टर आलोक सिंह ने उन्हें डिमर्जर को लेकर बनी योजना से अवगत कराया और ट्रामा सेंटर व ओपीडी व्यवस्थाओं की जानकारी दी। निरीक्षण के दौरान डीन डॉ. जीएस पटेल, अधीक्षक डॉ. आरएस वर्मा, सीएमएचओ डॉ. इंद्रराज सिंह और डॉ. अमिताभ जैन आदि मौजूद थे।

डीन से मांगी पीजी की मान्यता के लिए तैयारियों की जानकारी

निरीक्षण करने के बाद कमिश्नर ने डीन से पीजी की मान्यता के लिए हो रही तैयारियों की जानकारी मांगी और दोपहर बाद इसके लिए कार्यालय में बैठक भी ली। इस दौरान कमिश्नर ने डीन से एमसीआई द्वारा निकाली गई कमियों, डॉक्टरों की भर्ती और ब्लड बैंक और बजट आदि के संबंध में सवाल किए और तैयारियों को लेकर निर्देश दिए। वहीं उन्होंने डीन को निर्देशित किया कि वे कॉलेज की कार्यकारी परिषद (ईसी) की बैठक जल्द से जल्द आयोजित करें और लंबित विकास प्रस्तावों के निराकरण के अलावा नए प्रस्ताव भी अनुमोदन रखें।

X
बीएमसी में गंदगी; कमिश्नर ने ठेकेदार को लगाई फटकार, डीन ने दिया नोटिस
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..