सागर

--Advertisement--

34 जोड़ों ने लिए फेरे, कइयों का हुआ परिचय

अखिल भारतीय चौरसिया महासभा और चौरसिया समाज की ओर से मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत आयोजित सामूहिक विवाह व...

Dainik Bhaskar

May 14, 2018, 04:05 AM IST
34 जोड़ों ने लिए फेरे, कइयों का हुआ परिचय
अखिल भारतीय चौरसिया महासभा और चौरसिया समाज की ओर से मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत आयोजित सामूहिक विवाह व परिचय सम्मेलन में रविवार को 25 जोड़ों ने फेरे लिए, जबकि दिन कई युवक- युवतियों ने मंच से अपना परिचय देने के साथ अपनी रूचि एक दूसरे से शेयर की।

महलवार देवी मंदिर परिसर में शनिवार को शुरू चौरसिया समाज के इस सम्मेलन में युवक और युवतियों ने रविवार दूसरे दिन भी मंच से अपनी पसंद बताई। रात 9 बजे के आसपास सम्मेलन स्थल शादी घर में तब्दील हो गया। वैवाहिक मंत्रोच्चार के बीच 34 जोड़ों ने सात फेरे लिए और दांपत्य जीवन की शुरूआत की। वहीं कई जोड़ों के लिए इसकी बुनियाद रखी। मौका था चौरसिया समाज की ओर से आयोजित सामूहिक विवाह और परिचय सम्मेलन का।

अखिल भारतीय चौरसिया समाज के महलवार मंदिर परिसर में समाज में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें सागर और प्रदेश के अन्य जिलों से चारसिया समाज के लोग परिवार सहित शामिल हुए। इस मौके पर सामाजिक उत्थान को लेकर विचार-विमर्श किया गया। मुख्यअतिथि विधायक शैलेंद्र जैन ने वर-वधु को आशीर्वाद दिया। अखिल भारतीय चौरसिया परिचय एवं आदर्श विवाह कार्यक्रम में अध्यक्ष श्रीराम पहलवान, आशाराम चौरसिया, देवेंद्र चौरसिया, कैलाश चौरसिया, मनोज चौरसिया, गोविंद चौरसिया, सीता राम चौरसिया, विजय चौरसिया समेत पुरव्याऊ और तिली क्षेत्र के चौरसिया समाज के पुरुष और महिलाएं शामिल थीं।

X
34 जोड़ों ने लिए फेरे, कइयों का हुआ परिचय
Click to listen..