Hindi News »Madhya Pradesh »Sagar» नाबालिगों को भी नौकरी का पात्र आवेदक बताया

नाबालिगों को भी नौकरी का पात्र आवेदक बताया

दक्षिण रेलवे के नाम से जारी विज्ञापन में 2652 पोस्ट पर मंगाए आवेदन भास्कर संवाददाता | सागर संविदा शिक्षक भर्ती...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 08, 2018, 04:50 AM IST

दक्षिण रेलवे के नाम से जारी विज्ञापन में 2652 पोस्ट पर मंगाए आवेदन

भास्कर संवाददाता | सागर

संविदा शिक्षक भर्ती के बाद अब रेलवे भर्ती का फर्जी भी विज्ञापन वायरल हो रहा है। कई लोगों को ई-मेल पर इसकी विज्ञप्ति भेजी जा रही है। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि इस तरह की कोई भर्ती नहीं हो रही है। युवा बेरोजगार किसी झांसे में नहीं आएं, वर्ना ठगा सकते हैं।

बेरोजगारों को नौकरी का झांसा देकर ठगने वाले नित नए तरीके इजाद कर रहे हैं। इन दिनों लोगों को ई-मेल और अन्य माध्यमों से रेलवे में भर्ती का विज्ञापन भेजा रहा है। दक्षिण रेलवे भर्ती-2018 के नाम से प्रसारित इस विज्ञापन में 2652 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन मंगाए गए हैं। विज्ञापन की भाषा भी प्रलोभन देने वाली है।

विज्ञापन में लिखा है कि जो युवा बेरोजगार अच्छी जॉब तलाश रहे हैं उनके लिए यह शानदार मौका है। रेलवे भर्ती परीक्षा देकर केंद्र सरकार की नौकरी हासिल करने का सपना पूरा हो सकता है। साथ ही यह भी लिखा है कि 12 मार्च से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। अत: उम्मीदवार जल्द ही आवेदन करें। विज्ञापन में सिर्फ पद संख्या दी गई है जबकि पदनामों का उल्लेख नहीं किया गया है।

newsletter@findastro.com नामक मेल आईडी से फॉरवर्ड किए जा रहे विज्ञापन में किशोरों को भी मौका देने का दावा किया जा रहा है। आयु सीमा 15 से 24 वर्ष रखी गई है। जबकि किसी भी सरकारी नौकरी में न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष होती है। 15 साल के किशोर को काम पर रखना तो बाल मजदूरी कहलाती है।

पोस्टल एड्रेस भी फर्जी : ऑनलाइन के साथ ही ऑफ लाइन भी आवेदन स्वीकार किए जा रहे हैं। इसके लिए रेलवे संस्थानों के मिलते-जुलते नाम से एड्रेस दिया गया है। अधिकारियों का कहना है कि उक्त पते पर रेलवे का कोई दफ्तर नहीं है। यानी फर्जी पते पर आवेदन बुलाए गए हैं। कार्यशाला कार्मिक अधिकारी, चीफ वर्कशॉप मैनेजर कार्यालय, पोडनूर, कोयंबटूर, 641023 (तमिलनाडु)। यानी उक्त पते पर जो लोग आवेदन करेंगे उनकी फीस डूबना तय है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Sagar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×