सागर

  • Hindi News
  • Madhya Pradesh News
  • Sagar
  • बोबई पहुंचे ईई, कुएं में मोटर डाली और पाइप बिछवाए, मिलने लगा लोगों को पानी
--Advertisement--

बोबई पहुंचे ईई, कुएं में मोटर डाली और पाइप बिछवाए, मिलने लगा लोगों को पानी

जल संकट से जूझ रहे मालथौन ब्लॉक के बोबई गांव की सुध आखिरकार पीएचई के अधिकारियों को आ ही गई। पीएचई के ईई एमसी अहिरवार...

Dainik Bhaskar

May 11, 2018, 04:50 AM IST
बोबई पहुंचे ईई, कुएं में मोटर डाली और पाइप बिछवाए, मिलने लगा लोगों को पानी
जल संकट से जूझ रहे मालथौन ब्लॉक के बोबई गांव की सुध आखिरकार पीएचई के अधिकारियों को आ ही गई। पीएचई के ईई एमसी अहिरवार ने गांव पहुंचकर वस्तु स्थिति देखी फिर उन्हें भी लगा कि वाकई में यहां के लोग बूंद-बूंद पानी के लिए किस तरह से परेशान हो रहे हैं।

इसके बाद उन्होंने गांव के नजदीक खेत के कुआं में मोटर डाली और उससे पाइप जोड़कर गांव के एक हिस्से तक उसे बिछा दिया। लिहाजा अब एक मोहल्ले के लोगों को पानी आसानी से मिलने लगा है। भास्कर द्वारा 8 मई के अंक में यहां के जल संकट की समस्या एक साल से बंद पड़े हैं बोबई गांव के हैंडपंप, खेतों के कुओं का पानी गांव के कूपों में डाला जा रहा है, शीर्षक के साथ प्रमुखता से उजागर की गई थी। जिसमें यह भी बताया गया था कि सीएम हेल्पलाइन तक में शिकायत करने पर भी पीएचई के अधिकारियों ने गांव जाना जरूरी नहीं समझा था और दफ्तर में बैठकर ही सीएम हेल्पलाइन में लंबित शिकायत यह कहते हुए एक तरफ बंद कर दी थी कि नलों से पानी आना शुरू हो गया है। गुरुवार को सब इंजीनियर केबी श्रीवास्तव ने गांव पहुंचकर देखा कि मोटर लगने के बाद जलसंकट की क्या स्थिति है। इस पर ग्रामीणों ने कहा कि 200 मीटर पाइप और बिछवा दें, जिससे गांव के बीचों-बीच बने कुआं में पानी आने लगे तो उससे सभी की समस्याएं दूर हो जाएंगी। इस संबंध में जानकारी मिलने के बाद कलेक्टर ने आश्वासन दिया है िक यह लाइन भी बढ़वा दी जाएगी।

कलेक्टर ने लिया संज्ञान, अधिकारियों के बदलने से भी हुआ सुधार

भास्कर द्वारा मामला उजागर होने के बाद कलेक्टर आलोक कुमार सिंह ने इसे संज्ञान में लिया। इसके बाद पीएचई के अधिकारियों ने गांव का रुख किया। साल भर के भीतर खुरई में एसडीओ और सागर में ईई के बदलने के बाद वर्तमान अधिकारियों ने पूर्व के अधिकारियों की तरह हठधर्मिता न दिखाते हुए गांव पहुंचकर व्यवस्थाएं दुरुस्त कर दीं।

X
बोबई पहुंचे ईई, कुएं में मोटर डाली और पाइप बिछवाए, मिलने लगा लोगों को पानी
Click to listen..