--Advertisement--

जानलेवा हमले के 3 आरोपियों को सात-सात साल की जेल

पुरानी रंजिश को लेकर गांव के ही व्यक्ति पर जानलेवा हमला करने के तीन आरोपियों को चतुर्थ अपर सत्र न्यायाधीश ललित...

Dainik Bhaskar

May 11, 2018, 04:55 AM IST
पुरानी रंजिश को लेकर गांव के ही व्यक्ति पर जानलेवा हमला करने के तीन आरोपियों को चतुर्थ अपर सत्र न्यायाधीश ललित किशोर ने 7-7 साल के सश्रम कारावास तथा अर्थदंड से दंडित किया है। आरोपियों ने 6 साल पहले सुल्तानगंज रोड पर घटना को अंजाम दिया था।

अपर लोक अभियोजक गोविंद सिंह ठाकुर ने बताया कि 29 जुलाई 2012 को शाम 4 बजे बेगमगंज के सलैया गांव निवासी इंद्राज अपने घर से बाइक से ग्राम नवासा के लिए निकला था। वह ग्राम डोंडई के आगे पहुंचा तो पीछे से बाइक से गांव के ही आरोपी साेनू पिता मोहनलाल बंसल, सीताराम पिता हल्केराम धानक, ऊधम पिता हल्केराम धानक बाइक से उसके पीछे लग गए। कुछ दूर चलने के बाद बाइक पर पीछे सवार सीताराम ने देसी कट्‌टे से उस पर फायर कर दिया। इससे उसे दाएं कंधे पर चोट आई और वह बाइक सहित सड़क पर गिर गया। उसे सड़क पर घायल हालत में छोड़कर तीनों आरोपी बाइक से सुल्तानगंज की तरफ भाग गए। इंद्राज ने घटना के बाद जैसीनगर थाने में आरोपियों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई।

पुलिस ने जांच के बाद तीनों आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर चालान कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने गवाहों के बयान और साक्ष्यों के आधार पर आरोपियों काे दोषी माना। कोर्ट ने आरोपी साेनू बंसल और ऊधम धानक को धारा 307, 34 में 7-7 साल के सश्रम कारावास और 1-1 हजार रुपए के अर्थदंड से दंडित किया। इसके अलावा आरोपी सीताराम को धारा 307 और 25-27 में 7 साल का सश्रम कारावास तथा 3 हजार रुपए अर्थदंड से दंडित किया है।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..