सागर

--Advertisement--

पीली कोठी उर्स : बाबा की मजार पर आज चढ़ेगी संदली चादर

दरगाह शरीफ पीली कोठी का सालाना उर्स 11 मई से शुरू होगा। इस तीन दिवसीय उर्स के पहले दिन शुक्रवार को देर शाम संदली चादर...

Dainik Bhaskar

May 11, 2018, 04:55 AM IST
पीली कोठी उर्स : बाबा की मजार पर आज चढ़ेगी संदली चादर
दरगाह शरीफ पीली कोठी का सालाना उर्स 11 मई से शुरू होगा। इस तीन दिवसीय उर्स के पहले दिन शुक्रवार को देर शाम संदली चादर पेश की जाएगी। 850 वर्ष पुरानी दरगाह पर उर्स का यह 68 वां वर्ष हैं। इस बार मुंबई के कव्वाल अनवर जानी, बनारस की रेहाना चिश्ती, अलीगढ़ के गुलाम हबीब पेंटर और कानपुर की शीबा परवीन उर्स में शिरकत करेंगी। इनके बीच शनिवार 12 मई और रविवार 13 मई को सारी रात भर कव्वालियों का मुकाबला होगा।

उर्स संयोजक अब्दुल नईम खान ने बताया कि उर्स के पहले दिन शनिवार को संदली चादर चढ़ने के पूर्व मदन बाबा के तहसील स्थित निवास से सवारी उठेगी, जो शहर में बस स्टैंड से पीली कोठी दरगाह पहुंचेगी। दरगाह शरीफ पर संदली चादर के साथ ही नमाज इंशा मीलाद शरीफ होगी। उर्स के लिए पीली कोठी से लगे चयनित स्थल को दुरुस्त करने का काम गुरुवार को चलता रहा, गड्ढों को मुरम से भरन के बाद रोलर द्वारा समतलीकरण कराया जा रहा है। दूसरी ओर मेले के लिए दुकानें आवंटित की जा रही हैं।

12 को भाजपाई, तो 13 को कांग्रेसी नेता होंगे उर्स में शामिल

इस बार दरगाह कमेटी ने भाजपा-कांग्रेस के अतिथियों को अलग-अलग दिन तय किए हैं। जिसमें 12 मई को सभी भाजपा के अतिथि शामिल होंगे। वहीं 13 मई को कांग्रेस के अतिथियों को बुलाया जाएगा।

X
पीली कोठी उर्स : बाबा की मजार पर आज चढ़ेगी संदली चादर
Click to listen..