• Hindi News
  • Madhya Pradesh News
  • Sagar
  • 6 साल बाद शहर के दूसरे रेलवे ओवर ब्रिज का काम इसी महीने से होगा शुरू, राम दरबार के समीप होगा भूमिपूजन
--Advertisement--

6 साल बाद शहर के दूसरे रेलवे ओवर ब्रिज का काम इसी महीने से होगा शुरू, राम दरबार के समीप होगा भूमिपूजन

Dainik Bhaskar

May 13, 2018, 05:10 AM IST




भास्कर संवाददाता। सागर

मकरोनिया रेलवे क्राॅसिंग पर बनने वाले रेलवे ओवरब्रिज (आरओबी) का काम इसी महीने शुरू होगा। यह वही ब्रिज है, जिसे स्वीकृति वर्ष 2012 में मिली, लेकिन निर्माण के लिए जमीन का फैसला नहीं हो पाने के कारण इसकी नींव रखने में 6 साल लग गए। ब्रिज के लिए जनवरी में टेंडर हो गए थे, लेकिन थर्ड लाइन के चलते रेलवे लाइन के ऊपर के हिस्से में रेलवे इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट द्वारा स्ट्रक्चर ड्राइंग पर एप्रूवल मिलना बाकी था। अब इसका भी निर्णय हो चुका है। चर्चा है कि दो दिन बाद 15 मई को ब्रिज का भूमिपूजन राम दरबार मंदिर के पास विधायक प्रदीप लारिया करेंगे।

नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) ने एनएच 86 पर हैवी ट्रैफिक को देखते हुए मकरोनिया की इस क्राॅसिंग पर आरओबी का काम शुरू करने के लिए गुना की बीबीसी कंपनी को टेंडर दिया है। 36.26 करोड़ की लागत से तैयार होने वाले ब्रिज की नई ड्राइंग में इसे सीधा रखा गया है। दरअसल ब्रिज के नीचे से निकलने वाली तीसरी लाइन का अलाइनमेंट मिलाया जाना था। जिसका काम पूरा हो गया है।

अब यह होगा


एनएच पर इसलिए जरूरी है आरओबी


इसी महीने शुरू होगा काम

Ãटेंडर के कुछ दिन बाद कंपनी ने जरूरी दस्तावेज जमा किए। इसके बाद ही वर्क ऑर्डर दे दिया गया था। रेलवे के हिस्से में उनकी टीम द्वारा निर्णय लिया जाना था। उस पर भी स्वीकृति मिल गई है। यहां काम इसी महीने शुरू हो जाएगा। -दीपक असाटी, एनएचएआई, ईई, सागर

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..