सागर

--Advertisement--

बालिका से दुष्कर्म करने के आरोपी को 12 साल की कैद

बीना थाने के गढ़ा गांव में 5 साल पहले हुई थी घटना भास्कर संवाददाता | सागर पांच साल पहले बीना थाने के गढ़ा गांव में...

Dainik Bhaskar

May 13, 2018, 05:10 AM IST
बीना थाने के गढ़ा गांव में 5 साल पहले हुई थी घटना

भास्कर संवाददाता | सागर

पांच साल पहले बीना थाने के गढ़ा गांव में खेत से लौटकर घर जा रही बालिका से दुष्कर्म करने के आरोपी को बीना के प्रथम अपर सत्र न्यायाधीश आलोक मिश्रा ने 12 साल के सश्रम कारावास की सजा सुनाई है।

अपर लोक अभियोजक एमडी अवस्थी ने बताया कि 30 जनवरी 2013 को दोपहर करीब 3 बजे गढ़ा गांव निवासी 13 वर्षीय बालिका अपने पिता खेमचंद को खाना देने के लिए नदी के किनारे डईया वाले खेत पर गई थी। शाम करीब 6 बजे वह लौटकर अपने घर जा रही थी। कुछ ही दूरी पर गांव का ही जितेंद्र पिता किशनलाल उपाध्याय एक खेत में था। खेत के सामने से जैसे ही बालिका निकली आरोपी ने अचानक उसे पीछे से पकड़कर, मुंह तौलिया से बांध दिया। इसके बाद एकांत में एक कैथ के पेड़ के नीचे ले जाकर बालिका से दुष्कर्म किया। घटना के संबंध में बताने पर माता-पिता को जान से मारने की धमकी दी और भाग गया।

बालिका ने घटना परिजनों को बताई। इसके बाद बीना थाने में आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई। पुलिस ने जांच के बाद चालान कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने गवाहों के बयान और साक्ष्यों के आधार पर आरोपी को दोषी माना। कोर्ट ने आरोपी को 12 साल के सश्रम कारावास तथा 500 रुपए के अर्थदंड से दंडित किया है।

X
Click to listen..