• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Sagar
  • 500 युवक युवतियों ने सकुचाते, शरमाते हुए दिया परिचय, आज 25 जोड़े लेंगे फेरे
--Advertisement--

500 युवक-युवतियों ने सकुचाते, शरमाते हुए दिया परिचय, आज 25 जोड़े लेंगे फेरे

Dainik Bhaskar

May 13, 2018, 05:10 AM IST

Sagar News - अखिल भारतीय आदर्श चौरसिया महासभा का सम्मेलन शनिवार को महलवार देवी मंदिर परिसर में विवाह योग्य युवक युवतियों के...

500 युवक-युवतियों ने सकुचाते, शरमाते हुए दिया परिचय, आज 25 जोड़े लेंगे फेरे
अखिल भारतीय आदर्श चौरसिया महासभा का सम्मेलन शनिवार को महलवार देवी मंदिर परिसर में विवाह योग्य युवक युवतियों के परिचय के साथ शुरू हुआ। डिप्टी कलेक्टर सहित 500 युवक-युवतियों ने मंच से अपना परिचय दिया। इसमें दोनों ने अपनी शैक्षणिक योग्यता, रुचि आदि बताई। इस दौरान कई युवतियां सकुचाई तो कुछ ने बिंदास होकर अपना परिचय दिया। दोपहर बाद चौरसिया समाज की अखिल भारतीय और प्रदेश स्तरीय संस्था के पदाधिकारियों की संयुक्त बैठक में वक्ताओं ने बेटियों की शिक्षा पर जोर देते हुए कहा कि किसी भी समाज की उन्नति तभी होती है जब उस समाज की बेटियां शिक्षित हों।

मुख्य अतिथि जगत नारायण, राम नारायण, डा. आरके चौरसिया समेत वक्ताओं ने कहा कि हम लोग अपने समाज की तरक्की के लिए यहां एक जुट हुए है और ऐसे विवाह पूर्व परिचय से समाज में आधुनिकता आती है । इस अवसर पर विचार व्यक्त करते हुए वक्ताओं ने चौरसिया समाज की राजनैतिक भागीदारी के लिये भी कहा । प्रदेश के हर जिले में समाज को एक जुट करने के प्रस्ताव पर सबने सहमति जताई। कार्यक्रम में इंजीनियर हरगोविंद चौरसिया, रमेश, शैफाली, कामना, देवेंद्र ,कुंदन चौरसिया, आशाराम, श्रीराम पहलवान, एडवोकेट ब्रजबिहारी चौरसिया, पुरुषोत्तम चौरसिया, पूर्व पार्षद कैलाश चौरसिया, मनोज चौरसिया ,विजय बल्ले चौरसिया, सुरेंद्र लंबरदार, दिनेश लोकेश, एमएल चौरसिया,मनमोहन पेंटर, खेम चंद, लक्ष्मी मंजू श्री सहित भारी संख्या समाज के लोग शामिल थे। शनिवार की रात सांस्कृतिक कार्यक्रम हुए।

सागर . महलवार देवी मंदिर परिसर में परिचय देते युवक-युवती।

सामूहिक विवाह सम्मेलन में 25 शादियां होंगी

रविवार को भी युवक युवतियों का परिचय सम्मेलन आयोजित होगा। रात में सामूहिक विवाह सम्मेलन में समाज के 25 जोड़े फेरे लेंगे। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री गोपाल भार्गव, गृह एवं परिवहन मंत्री भूपेंद्र सिंह, विधायक शैलेंद्र जैन, महापौर अभय दरे, निगम अध्यक्ष राजबहादुर सिंह समेत कई आमंत्रित अतिथि शामिल होंगे।

X
500 युवक-युवतियों ने सकुचाते, शरमाते हुए दिया परिचय, आज 25 जोड़े लेंगे फेरे
Astrology

Recommended

Click to listen..