सागर

--Advertisement--

आज शनि जयंती पर बन रहा है सर्वार्थ सिद्धि योग

न्याय के देवता शनिदेव की जयंती ज्येष्ठ कृष्ण अमावस्या को पड़ती है। इस दिन शनिदेव की उपासना करने से शनि के सभी...

Dainik Bhaskar

May 15, 2018, 05:10 AM IST
आज शनि जयंती पर बन रहा है सर्वार्थ सिद्धि योग
न्याय के देवता शनिदेव की जयंती ज्येष्ठ कृष्ण अमावस्या को पड़ती है। इस दिन शनिदेव की उपासना करने से शनि के सभी दोषों से मुक्ति मिलती है। इस बार शनि जयंती के दिन सर्वार्थ सिद्धि योग है इसके साथ ही वट सावित्री अमावस्या एवं भौमवती अमावस्या का भी संयोग है। शनिदेव सिद्धधाम मंदिर के आचार्य रूपेश शास्त्री ने बताया शनि जन्मोत्सव इस बार उन लोगों के लिए खास होगा जो शनि की साढ़ेसाती शनि की ढैया या जन्म कुण्डली में शनि की महादशा या प्रत्यंतर दशा या शनि की खराब स्थिति के कारण पीड़ित चल रहे हैं वे लोग शनि जयंती पर शनि को प्रसन्न करने के उपाय कर अपनी सभी परेशानी से छुटकारा पा सकते है।

शनिदेव को प्रसन्न

करने के लिए

इस बार शनि देव को प्रसन्न करने के लिए काला उड़द, काला तिल, स्टील लोहे के बर्तन श्रीफल काले कपड़े लकड़ी की वस्तुएं औषधि आदि का दान करें किसी गरीब को भोजन कराने से भी शनि देव प्रसन्न होते हे। अगर शनि से ज्यादा पीड़ित हो तो किसी गरीब की दवाई का खर्चा उठाए। इस दिन शनि के वैदिक तथा बीज मंत्र ऊं खां खीं खूं सः मंदाय स्वाहाः के 21 माला जाप करें शनि मंदिर में शनि देव का तेलाभिषेक पूजन व हवन करने से शुभ फल की प्राप्ति होती है।

रिमझिरिया में आज कन्या भोज व भंडारा

सागर | शनि समिति रिमझिरिया द्वारा मंगलवार को शनि जयंती पर गोवर्धन प्रांगण स्थित शनि मंदिर में शाम 4 बजे से रात 9 बजे तक कन्या भोज एवं भंडारा आयोजित किया गया है।

शनिदेव मंदिर में आज हनुमान चालीसा वितरण

सागर | हनुमान सागर सेवा समिति द्वारा कबूला पुल स्थित शनिदेव मंदिर परिसर में मंगलवार को शाम 6 बजे शनि जयंती पर हनुमान चालीसा वितरित की जाएगी। समिति के शहर अध्यक्ष मुकेश हरयानी ने बताया कि कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में संरक्षक शैलेष केशरवानी, उपाध्यक्ष डॉ सुरेश चंद्र रावत उपस्थित रहेंगे। इस मौके पर भक्तों को प्रसादी वितरित की जाएगी। प्रवक्ता अनिल दुबे ने सदस्यों से कार्यक्रम में उपस्थित होने का आग्रह किया है। कार्यक्रम में सचिव डॉ विशाल मिश्रा, सह सचिन शर्मा, उपाध्यक्ष र|ेश जडिया, अनुराग प्यासी, ध्रुव केशरवानी, सारांश दुबे, आशीष गोस्वामी, रविन्द्र अवस्थी, गिरीशकांत तिवारी, मुकेश साहू, टिंकू केशरवानी आदि शामिल रहेंगे।

कबूलापुल शनि मंदिर में सजेगा फूल बंगला

सागर. कबूला पुल स्थित सिद्ध और प्रसिद्ध शनिदेव मंदिर में मंगलवार को शनि जयंती के पर विशेष फूल बंगला ,विशेष दर्शन का आयोजन किया जाएगा। इस मौके पर शनि मंदिर में फूलों की विशेष सजावट होगी । यह जानकारी भाजपा जिला महामंत्री शैलेष केशरवानी ने देते हुए बताया कि शहर धर्मप्रेमी न्याय के देवता शनिदेव महाराज के दर्शन कर लाभ अर्जित करेंगे।

सिद्धधाम मंदिर में होगा अनुष्ठान

सागर. पहलवान बब्बा मंदिर में स्थित शनि देव सिद्धधाम मंदिर में प्रातः 5 बजे से तेलाभिषेक एवं पंचांग पूरन प्रातः 6.30 से हवन अखंड चलेगा और हवन की पूर्णाहुति रात्रि 11 बजे होगी। शाम 7 बजे महाआरती एवं भोग होगा। यज्ञाचार्य शास्त्री ने बताया हवन सामग्री मंदिर में निशुल्क मिलेगी।

X
आज शनि जयंती पर बन रहा है सर्वार्थ सिद्धि योग
Click to listen..