• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Sagar
  • छात्रा को जिंदा जलाने वाला मृतका के चचेरे भाई का दोस्त निकला, पीएम रिपोर्ट में अबाॅर्शन का जिक्र
--Advertisement--

छात्रा को जिंदा जलाने वाला मृतका के चचेरे भाई का दोस्त निकला, पीएम रिपोर्ट में अबाॅर्शन का जिक्र

Sagar News - भास्कर संवाददाता | सागर/ खुरई प्रदेश के गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह के विधानसभा क्षेत्र में 10 वीं की छात्रा से रेप के...

Dainik Bhaskar

May 12, 2018, 05:20 AM IST
छात्रा को जिंदा जलाने वाला मृतका के चचेरे भाई 
 का दोस्त निकला, पीएम रिपोर्ट में अबाॅर्शन का जिक्र
भास्कर संवाददाता | सागर/ खुरई

प्रदेश के गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह के विधानसभा क्षेत्र में 10 वीं की छात्रा से रेप के बाद उसे जिंदा जलाने के मामले में दो आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है। मुख्य आरोपी मृतका के चचेरे भाई भगत रैकवार का दोस्त रविंद्र चढ़ार है। शुक्रवार को गृहमंत्री घटना स्थल बांदरी थाने के जुझारपुरा गांव पहुंचे। पीड़ित परिवार को 2 लाख रुपए की सहायता देने की घोषणा की। गौरतलब है कि उनके क्षेत्र में पिछले डेढ़ माह नाबालिग लड़कियों से ज्यादती के बाद जिंदा जलाने की तीन घटनाएं हो चुकी हैं। इसके पहले मोठी और बरोदिया नौनागिर में भी ऐसी संगीन वारदातें हुईं। कांग्रेस इन घटनाओं को चुनावी मुद्दा बनाने की फिराक में है। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ ने इस घटना पर ट्वीट किया है।

जुझारपुरा गांव रहने वाली 16 वर्षीय किशोरी के साथ गुरुवार को दुष्कर्म के बाद उसे आरोपी ने उसी के घर के अंदर जिंदा जला दिया था। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी। बांदरी पुलिस ने शुक्रवार को दोनों आरोपियों के खिलाफ धारा 376, 302, पास्को एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। पीएम के बाद शव को गांव लाया गया, जहां उसका अंतिम संस्कार हुआ। गांव में पुलिस बल तैनात रहा। पीड़ित परिवार को रेडक्राॅस सोसायटी से 25 हजार रुपए की तात्कालिक सहायता भी दी गई। गांव पहुंचे गृहमंत्री सिंह ने पुलिस अधिकारियों को मामले की जल्द विवेचना कर न्यायालय में चालान पेश करने के निर्देश दिए, ताकि आरोपियों को सजा दिलाई जा सके।

आरोपी रवींद्र।

गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह पीड़ित परिवार से मिले। दो लाख की आिर्थक सहायता देने की घोषणा।

जानिए पूरा घटनाक्रम मृतका के भाई की जुबानी

बाहर से सांकल लगी थी, कमरे के अंदर जाकर देखा तो अधजली पड़ी थी बहिन

भास्कर ने जुझारपुर पहुंचकर इस पूरे घटनाक्रम पर मृतका के भाई मुकेश रैकवार से बात की। उन्होंने बताया कि मैं, शाम करीब 4 बजे अपने घर से दो फलांग की दूरी पर बगीचे में बैठा था। घर से धुंआ उठता देख जब वहां पहुंचा तो दहलान वाले कमरे की सांकल बाहर से लगी हुई थी। मैंने तत्काल सांकल खोली और जैसे ही कमरे के अंदर पहुंचा तो मेरी बहिन अधजली हालत में पड़ी हुई थी। उसकी सांस चल रही थी। उसने मुझे बताया कि भगत भाईसाहब ने रवींद्र चढ़ार को घर बुलाकर मेरे साथ कमरे में कर दिया। रविन्द्र ने अंदर से दरवाजे की कुंडी लगाकर मेरे साथ बुरा काम किया। जब मैंने कहा कि मैं, पापा को बताऊंगी तो उसने कमरे के अंदर रखी केरोसिन की कुप्पी मेरे ऊपर उड़ेल दी और आग लगा दी। बाद में वह बाहर से कमरे की सांकल लगाकर भाग गया। जैसी ही मैं कमरे के बाहर आया तो रवीन्द्र भागता दिखा।

पीएम में मिले अबॉर्शन के लक्षण

शुक्रवार की सुबह तीन डॉक्टरों की पैनल ने मृतका का पोस्ट मार्टम किया। डॉक्टरों ने पीएम रिपोर्ट में लड़की का कुछ दिन पहले अबॉर्शन होने जिक्र किया है। पैनल में डॉ. सरोज भूरिया, डॉ. मीनू, मालथौन मेडि़कल ऑफिसर तथा फोरेंसिक एक्सपर्ट डॉ.शैलेंद्र पटेल शामिल थे।

आरोपी का पहले भी आना जाना रहा : आरोपी रविंद्र मृतका के चचेरे भाई भगत के साथ ईंट भट्टे पर मजदूरी करते थे। आरोपी का पहले भी भगत के घर पर आना जाना था। दरिंदगी का शिकार हुई लड़की कक्षा दसवीं में पढ़ती थी। गुरुवार को परिवार के लोग बांदरी तेरहवीं में गए थे।

ऐसी घटनाओं से पूरा प्रदेश हो रहा शर्मसार

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ ने ट्वीट किया है कि सागर में फिर एक मासूम हुई दुष्कर्म की शिकार। वीभत्स व नृशंस घटना। ऐसी घटनाओं से प्रदेश हो रहा निरंतर शर्मसार।

X
छात्रा को जिंदा जलाने वाला मृतका के चचेरे भाई 
 का दोस्त निकला, पीएम रिपोर्ट में अबाॅर्शन का जिक्र
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..