Home | Madhya Pradesh | Sagar | डिप्लोमा इंजीनियर्स की हड़ताल से ठेकेदारों के भरोसे सरकारी निर्माण

डिप्लोमा इंजीनियर्स की हड़ताल से ठेकेदारों के भरोसे सरकारी निर्माण

मध्यप्रदेश डिप्लोमा इंजीनियर्स एसोसिएशन के आह्वान पर आरईएस, पीएचई, जल संसाधन, पीड्ब्ल्यूडी, सर्व शिक्षा सहित आठ...

Bhaskar News Network| Last Modified - May 09, 2018, 05:20 AM IST

डिप्लोमा इंजीनियर्स की हड़ताल से ठेकेदारों के भरोसे सरकारी निर्माण
डिप्लोमा इंजीनियर्स की हड़ताल से ठेकेदारों के भरोसे सरकारी निर्माण
मध्यप्रदेश डिप्लोमा इंजीनियर्स एसोसिएशन के आह्वान पर आरईएस, पीएचई, जल संसाधन, पीड्ब्ल्यूडी, सर्व शिक्षा सहित आठ विभागों के सब इंजीनियर सातवें दिन मंगलवार को अनिश्चितकालीन हड़ताल पर डटे रहे। जनपद मार्केट परिसर स्थित पंडाल में बैठे सब इंजीनियरों ने कहा इस बार ग्रेड पे 3200 से बढ़ाकर 4800 करने, पदोन्नति का लाभ देने और संविदा पर भर्ती इंजीनियरों को नियमित करने समेत पांच मांगों का निराकरण होने के बाद हड़ताल खत्म होगी।

मप्र डिप्लोमा इंजीनियर एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष राघवेन्द्र सिंह ने बताया कि 9 मई को दोपहर तीन बजे यहां धरना स्थल पर प्रदेश एसोसिएशन के सभापति पीएस परिहार और प्रांतीय कार्यकारिणी के अन्य पदाधिकारी आएंगे। सागर में बेमियादी हड़ताल को और उग्र करने के बारे में चर्चा होगी। सात दिन से जारी अनिश्चितकालीन हड़ताल के कारण पीआईयू, आरईएस समेत सभी विभागों में निर्माण से जुड़े काम ठेकेदारों के भरोसे चल रहे है। जिले भर में इन विभागों में पांच हजार से अधिक भवन, रोड और अन्य निर्माण कार्य चल रहे हैं।

हड़ताल पर रहने वाले सभी 150 इंजीनियरों ने इसकी लिखित सूचना अपने-अपने विभाग के अधिकारियों को दी है। एसोसिएशन के अन्य पदाधिकारियों ने बताया कि इंजीनियर्स की हड़ताल से लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी के सैकड़ों निर्माण कार्य पूरी तरह ठप पड़े हैँ।

prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now