सागर

  • Hindi News
  • Madhya Pradesh News
  • Sagar
  • रेलवे आरओबी के साथ ही शुरू होगा मकरोनिया-बहेरिया सड़क चौड़ीकरण
--Advertisement--

रेलवे आरओबी के साथ ही शुरू होगा मकरोनिया-बहेरिया सड़क चौड़ीकरण

मकरोनिया चौराहे से क्रासिंग होते हुए बहेरिया तक होने वाले ट्रैफिक को कंट्रोल करने के लिए एनएच 86 के हिस्से को चौड़ा...

Dainik Bhaskar

May 14, 2018, 05:30 AM IST
मकरोनिया चौराहे से क्रासिंग होते हुए बहेरिया तक होने वाले ट्रैफिक को कंट्रोल करने के लिए एनएच 86 के हिस्से को चौड़ा किया जाना है। यह सड़क 6-6 मीटर चौड़ी होगी। नेशनल हाईवे ने इसकी मार्किंग कर ली है। रेलवे ओवर ब्रिज के साथ ही इस सड़क का काम भी 16 तक शुरू हो जाएगा। सड़क को 15 करोड़ 60 लाख रुपए में तैयार किया जाना है।

मकरोनिया से बहेरिया सड़क के चौड़ीकरण होने वाले हिस्से में चूना डालकर मार्किंग की गई है। 5.20 किलोमीटर की इस सड़क पर ट्रक, डंपर समेत बसों व अन्य निजी चार पहिया वाहनों का दबाव ज्यादा रहता है। राष्ट्रीय राज्यमार्ग 86 के किलोमीटर 3/3 से बहेरिया तक की सड़क निर्माण का काम आरओबी के साथ ही किया जाएगा। इसे डामर की जगह कांक्रीट का बनाया जाना है, ताकि सड़क टिकाऊ रहे।

फोरलेन के लिए नहीं है स्थान

नेशनल हाईवे विंग आरओबी समेत इस निर्माण की भी मानिटरिंग करेगी। एनएच 86 के इस हिस्से होने को पहले और भी चौड़ा किया जाना था, लेकिन अब मौजूदा सड़क से इसको करीब 12 मीटर चौड़ा किया जाएगा। दरअसल, सड़क को और चौड़ा करने के लिए अब गुंजाइश नहीं बची है। विधायक प्रदीप लारिया ने बताया कि सड़क और आरओबी निर्माण का काम एक साथ शुरू किया जाएगा। इसका भूमिपूजन 16 को होगा।

X
Click to listen..