• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Sagar
  • स्कूलों की वार्षिक कार्ययोजना फिर से मांगी, मरम्मत से लेकर शौचालय के लिए मिलेगी राशि
--Advertisement--

स्कूलों की वार्षिक कार्ययोजना फिर से मांगी, मरम्मत से लेकर शौचालय के लिए मिलेगी राशि

जिले भर के सरकारी स्कूलों की वार्षिक कार्य योजना 2018-19 स्कूल शि‍क्षा विभाग ने एक बार फिर से मांगी है। इसी के आधार पर...

Danik Bhaskar | May 14, 2018, 05:30 AM IST
जिले भर के सरकारी स्कूलों की वार्षिक कार्य योजना 2018-19 स्कूल शि‍क्षा विभाग ने एक बार फिर से मांगी है। इसी के आधार पर जहां से जैसी डिमांड जाएगी, वैसी राशि स्कूलों को जिलेवार जारी की जाएगी। जहां मरम्मत, नए निर्माण, शौचालय, बाउंड्रीवाल आदि की जरूरत है, उसकी रिपोर्ट यहां से बनाकर भेजी जाएगी। उसी के आधार पर राशि स्वीकृति दी जाएगी।

राज्य शिक्षा केंद्र के अधीक्षण यंत्री ऋषभ कुमार चौधरी ने डीपीसी को पत्र जारी कर निर्देश दिए हैं कि प्रदेश की वार्षिक कार्ययोजना 2018-19 में जिलों द्वारा प्रस्तावित कार्ययोजना डाइस वर्ष 2017-18 के आधार पर तैयार कर राज्य शिक्षा केंद्र को भेजी जानी थी। अब सर्व शिक्षा अभियान, राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान एवं शिक्षक शिक्षा के एक साथ कार्य योजना तैयार की जाना है। इसके लिए भारत सरकार ने एक प्रपत्र का प्रारूप भी जारी कर दिया है। इस संबंध में वर्ष 2017-18 में जो काम पूरे हो गए या जो लंबित हैं, जिनके लिए राशि आ चुकी है, जो जरूरतें हैं, उन सभी की जानकारी स्कूलों को भरकर देना होगी। 15 मई तक सभी 8 बिंदुओं पर जानकारी भरकर जमा करने के निर्देश दिए गए हैं।

इन बिंदुओं को भरकर भेजना है डिटेल रिपोर्ट