Hindi News »Madhya Pradesh »Sagar» अब उम्र पर भिड़ीं भाजपा-कांग्रेस

अब उम्र पर भिड़ीं भाजपा-कांग्रेस

बुजुर्ग नेता का तमगा देकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व 71 साल के कमलनाथ को घेरने की कोशिश में जुटी भाजपा के खिलाफ अब...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 10, 2018, 08:10 AM IST

  • अब उम्र पर भिड़ीं भाजपा-कांग्रेस
    +1और स्लाइड देखें
    बुजुर्ग नेता का तमगा देकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व 71 साल के कमलनाथ को घेरने की कोशिश में जुटी भाजपा के खिलाफ अब कांग्रेस ने भी मोर्चा खोल दिया है। कांग्रेस का कहना है कि भाजपा में कई नेता 70 वर्ष की उम्र पार कर चुके हैं। इस विवाद के चलते वित्त मंत्री जयंत मलैया का कहना है कि कमलनाथ के हाथ में कांग्रेस की कमान आने से सीएम शिवराज सिंह चौहान को कोई फर्क नहीं पड़ेगा। राजनीति में बुजुर्ग इतनी भागदौड़ नहीं कर सकते, जितनी मुख्यमंत्री करते हैं। वित्त मंत्री ने उनके स्वयं अधिक उम्र में सक्रिय रहने के प्रश्न पर मुस्कुराते हुए कहा कि उन पर मां बिजासना का आशीर्वाद है, लिहाजा वे अभी काम कर रहे हैं। कांग्रेस का कहना है कि भाजपा पहले शिवराज सरकार के मंत्रियों की उम्र देख ले।

    कांग्रेस प्रवक्ता बोले- शिवराज सरकार के कई मंत्रियों की उम्र 70 के पार है

    प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने मलैया के बयान पर पलटवार करते हुए कहा है कि शिवराज सरकार के कई मंत्री और सांसद 70 पार के हैं। देश की राजनीति में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उम्र 67 साल हैं, जबकि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी 47 साल के हैं। सलूजा की मानें तो प्रदेश की शिवराज सरकार में भी 70 पार वाले बुजुर्ग मंत्रियों का रुतबा है। इनमें जयंत मलैया उम्रदराज मंत्री हैं, इनके अलावा बुजुर्ग मंत्रियों में रुस्तम सिंह, कुसुम सिंह महदेले, वन मंत्री गौरीशंकर शेजवार, ऊर्जा मंत्री पारसचंद्र जैन और माया सिंह का नाम उल्लेखनीय है। मंत्री गौरीशंकर बिसेन, गोपाल भार्गव, राजस्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता, नए राज्यमंत्री बनाए गए बालकृष्ण पाटीदार भी बुजुर्ग मंत्रियों की श्रेणी में हैं। ऐसे में भाजपा को खुद गिरेबां में झांककर देखना चाहिए।

    कांग्रेस में युवा अध्यक्ष होता तो मजा आता : वित्त मंत्री मलैया

    शिवराज सरकार के वित्त मंत्री व 71 वर्ष के ही वरिष्ठ नेता जयंत मलैया का कहना है कि कांग्रेस यदि किसी युवा को प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष बनाती तो मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को लड़ने में मजा आता। एक दिन पहले ही कैबिनेट की बैठक के बाद अनौपचारिक चर्चा में मंत्री गोपाल भार्गव और नरोत्तम मिश्रा ने कहा था कि कमलनाथ पर बयान देते समय बुजुर्ग नेता कहा जाए। साफ है कि उम्र को लेकर भाजपा और कांग्रेस के बीच सियासी बयानबाजी का दौर तेज हो गया है। वह भी तब जब, लोकसभा अध्यक्ष इंदौर से भाजपा सांसद सुमित्रा महाजन खुद 75 वर्ष की हैं। प्रदेश से केंद्रीय मंत्री और राज्यसभा सांसद थावरचंद गेहलोत अगले महीने जून में 70 साल के हो जाएंगे। केंद्रीय मंत्री और विदिशा से सांसद सुषमा स्वराज 66 साल की है। सागर से सांसद लक्ष्मीनारायण यादव 73 साल के हैं।

  • अब उम्र पर भिड़ीं भाजपा-कांग्रेस
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Sagar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×