--Advertisement--

27 स्वर्ण पदक के साथ मध्यप्रदेश लगातार तीसरी बार ओवरऑल चैंपियन, सागर के खिलाड़ियों ने जीते 14 गोल्ड

Sagar News - अंडर-14, अंडर-17 और अंडर-19 तीनों ही केटेगरी के बालिका और बालक वर्ग में रही मप्र की बादशाहत भास्कर संवाददाता | सागर ...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 04:35 AM IST
Sagar News - madhya pradesh with 27 gold medals for the third consecutive time overall champion sagar players won 14 gold
अंडर-14, अंडर-17 और अंडर-19 तीनों ही केटेगरी के बालिका और बालक वर्ग में रही मप्र की बादशाहत

भास्कर संवाददाता | सागर

64वीं शालेय कूडो प्रतियोगिता में सर्वाधिक 27 स्वर्ण पदक जीतकर मेजबान मध्यप्रदेश की टीम ने लगातार तीसरी बार ओवरऑल नेशनल चैंपियनशिप अपने नाम की है। मध्यप्रदेश की जीत में मुख्य भूमिका सागर के खिलाड़ियों की रही, जिन्होंने 14 गोल्ड जीते। अंडर-14, अंडर-17 और अंडर-19 बालक एवं बालिका वर्ग में कुल 56 कैटेगरी में मध्यप्रदेश के खिलाड़ियों ने 51 पदक जीते। इनमें 23 पदक सागर के खिलाड़ियों ने जीते। लगातार तीसरे साल नेशनल कूडो का आयोजन सागर में हुआ, जिसमें मध्यप्रदेश ने अपनी बादशाहत कायम रही।

शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता में नेशनल कूडो का यह चौथा साल है। वर्ष 2015 में झारखंड में हुई प्रतियोगिता में एमपी की टीम शामिल नहीं हुई थी, उसके बाद से लगातार मध्यप्रदेश के खिलाड़ी ही देश भर में अव्वल आ रहे हैं। संगठन सचिव आरएन शुक्ला ने बताया कि प्रतियोगिता का समापन रविवार को सुबह 11.30 बजे से स्वीडिश मिशन स्कूल में होगा। इसमें खिलाड़ियों को सम्मानित किया जाएगा। अलग-अलग आयु वर्ग के रिजल्ट जारी होंगे। प्रतियोगिता प्रभारी एवं मध्यप्रदेश कूडो संघ के जनरल सेक्रेटरी डॉ. मोहम्मद एजाज खान ने बताया कि सभी खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया।

बालिका वर्ग


9 में से 5 गोल्ड मध्यप्रदेश की खिलाड़ियों ने जीते। इनमें अंडर-32 में रानी अहिरवार(सागर), अंडर-36 में रितिका ठाकुर, अंडर-44 में वर्षा एरमो, अंडर-58 में माइबम (सागर) और अंडर-63 में हर्षिता सोनी (सागर) शामिल हैं। अंडर-40 में दिव्या अहिरवार (सागर) , अंडर-48 में छाया कटारे (सागर) ने सिल्वर मेडल तो अंडर-53 में रोशिनी सिंह और 63 किलोग्राम से अधिक में साहिबा हज्जम (सागर) ने कांस्य पदक जीते।


मध्यप्रदेश ने 9 में से 4 स्वर्ण पदक जीते। अंडर-36 में रागिनी सिंह, अंडर-48 में तनिशा मौर्य, अंडर-56 में श्रेया गुप्ता और 60 किग्रा से अधिक में आस्था सोना ने स्वर्ण जीते। अंडर-32 में तृप्ति पाल और अंडर-52 में शिवानी शुक्ला ने रजत पदक जीते। अंडर-60 में कृतिका जैन (सागर) ने कांस्य पदक जीता।

23 वर्गों में सागर के खिलाड़ियों को मिले मेडल


10 में से 4 स्वर्ण मध्यप्रदेश ने जीते। अंडर-24 में मयूरी राणा (सागर), अंडर-27 में इच्छा पटेल (सागर) , अंडर-48 में निहारिका सोनी और 52 किग्रा से अधिक में स्तुति शर्मा (सागर) ने गोल्ड जीता। अंडर-30 में गीतिका पटेल (सागर) और अंडर-52 में मुस्कान शर्मा ने रजत पदक जीते। अंडर-33 में प्रियंका इक्का (सागर), अंडर-40 में प्रगति पटवा और अंडर-44 में स्तुति त्रिपाठी (सागर) ने कांस्य पदक जीते।

भैंसा नाका शासकीय स्कूल की छात्राओं ने 2 स्वर्ण 4 पदक जीतकर चौंकाया

भैंसा नाका शासकीय हायर सेकंडरी स्कूल के विद्यार्थियों ने रिकॉर्ड 4 पदक जीतकर चौंकाया। स्कूल की छात्रा इच्छा पटेल और रानी अहिरवार ने गोल्ड जीते। जबकि दिव्या अहिरवार ने सिल्वर और साहिबा हज्जाम ने कांस्य पदक जीता। प्राचार्य अखिलेश पाठक ने बताया कि मैंने स्कूल से फंड से अलग कोच लगाया। 6 माह की तैयारी चली। सामग्री के लिए लोगों से मदद मिली। इसी का नतीजा है कि प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाली सभी 4 छात्राओं ने स्वर्णिम इतिहास रचा।

बालक वर्ग



5 स्वर्ण, 1 रजत, 1 कांस्य पदक जीता

मध्यप्रदेश ने 9 में से 5 स्वर्ण पदक जीते। अंडर-37 में करन भूरिया, अंडर-41 में अभय दीक्षित (सागर) , अंडर-45 में मनु जाटव (सागर) , अंडर-49 में प्रियांश मिश्रा (सागर) और अंडर-53 में प्रिंस पटेल (सागर) ने गोल्ड जीते। 65 किग्रा से अधिक में सुमित नगोत्रा ने रजत तो अंडर-65 में अमन अग्रवाल ने कांस्य पदक जीता।


5 स्वर्ण, 3 रजत और 2 कांस्य जीते

सभी 10 कैटेगरी में एमपी के खिलाड़ियों ने पदक जीते। अंडर-30 में सोहेल खान, अंडर-44 में मोहम्मद अनस, अंडर-48 में अमनजीत सिंह (सागर) और अंडर-56 में हिमांशु मिश्रा (सागर) ने स्वर्ण जीता। अंडर-27 में विधान बाल्मीकि, अंडर-33 में कृष तिवारी और अंडर-40 में दिग्विजय चंद्रावत ने रजत जीता। अंडर-36 में तरुण गहलाेत और अंडर-52 में प्रचंड जमलिया ने कांस्य जीता।

सागर के नितिन का शालेय क्रिकेट के लिए मध्यप्रदेश टीम में चयन

सागर | सागर के खिलाड़ी नितिन राजपूत का चयन स्कूल स्तरीय नेशनल क्रिकेट के लिए मध्यप्रदेश टीम में हुआ है। जिसका प्री-नेशनल कैंप 13 से 17 दिसंबर तक इंदौर में लगेगा। इसके बाद स्कूल लेवल नेशनल क्रिकेट टूर्नामेंट 20 से 25 दिसंबर तक जम्मू-कश्मीर में होगा। इसमें मध्यप्रदेश की टीम से सागर के नितिन राजपूत भी खेलेंगे। वे लगभग छह महीने से स्टार फाउंडेशन क्रिकेट एकेडमी में गेंदबाजी की बारीकियां सीख रहे हैं। मप्र की टीम में नेशनल खेलने के लिए चयन होने पर उन्हें प्रशिक्षण दे रहे स्टार फाउंडेशन क्रिकेट एकेडमी एकेडमी के कोच एवं पूर्व रणजी खिलाड़ी साजिद खान ने बधाई दी और आगे भी उन्हें अपने खेल में सुधार लाने के लिए प्रशिक्षण देने की बात कही।

X
Sagar News - madhya pradesh with 27 gold medals for the third consecutive time overall champion sagar players won 14 gold
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..