सागर

  • Home
  • Madhya Pradesh News
  • Sagar
  • Sagar - मिट्टी के गणेश गुप्तेश्वर मंदिर में आज मुफ्त मिलेंगे
--Advertisement--

मिट्टी के गणेश गुप्तेश्वर मंदिर में आज मुफ्त मिलेंगे

सागर | गणेश शरण मंडल समिति द्वारा गुप्तेश्वर (नाव मंदिर) झील वोट क्लब पर इस बार भी मिट्टी की गणेश प्रतिमाओं का वितरण...

Danik Bhaskar

Sep 12, 2018, 05:05 AM IST
सागर | गणेश शरण मंडल समिति द्वारा गुप्तेश्वर (नाव मंदिर) झील वोट क्लब पर इस बार भी मिट्टी की गणेश प्रतिमाओं का वितरण किया जाए। गणेश शरण मंडल के अध्यक्ष प. राम अवतार पाण्डेय ने बताया गणेश प्रतिमाएं का वितरण 12 सितम्बर बुधवार को दोपहर 3 बजे से होगा। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि पंचायत एवं ग्रामीण मंत्री गोपाल भार्गव, महंत घनश्यामदास महाराज, जिला भाजपा महामंत्री शैलेश केशरवानी, पं. संतोष पाड़े रहेंगे। मंडल अध्यक्ष पाण्डेय ने बताया मिट्टी की गणेश प्रतिमाओं का वितरण नया प्रयोग हैं। क्योंकि प्लास्टर आफ पेरिस की मूर्तियां पानी में घुलती नहीं हैं। हिंदू धर्म में मिट्टी से निर्मित देवी -देवताओं की पूजा होती हैं। ताकि विसर्जन के बाद वे पानी में मिल जाएं। शहर के लोगों से इस धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होकर गणेश की मिट्टी की प्रतिमाएं प्राप्त करने अपील की गई है।

आप भी दें जानकारी : जो कलाकार, आर्ट टीचर्स, संस्थाएं और विक्रेता अपनी जानकारी इस कॉलम में देना चाहते हैं वे अपनी पूर्ण जानकारी हमें 9303744473 नंबर पर वॉट्सएप करें। हम उसे कॉलम में प्रकाशित करेंगे।

यहां भी खरीद सकते हैं मिट्टी की गणेश प्रतिमाएं

मिट्‌टी से बनी गणेश प्रतिमाएं लक्ष्मीपुरा स्थित अशोक हार्डिकर, सिविल लाइन में इंदिरा कॉलोनी में आदित्य पोद्दार जैसे मूर्तिकारों से मिट्‌टी की प्रतिमाएं ले सकते हैं। वहीं कटरा में मुंबई की मिट्‌टी की प्रतिमाएं दुकान पर भी इनकी उपलब्धता है।

Click to listen..