• Hindi News
  • Mp
  • Sagar
  • Sagar News mp news 29 vehicles of company engaged in dem construction in naravali seized no tax due if no fitness

नरयावली में डेम निर्माण में लगी कंपनी के 29 वाहन जब्त, किसी का टैक्स बकाया तो किसी के पास फिटनेस नहीं

Sagar News - अारटीअाे द्वारा जारी चैकिंग अभियान के तहत मंगलवार काे अवैध रूप से संचालित एवं टैक्स बकाया वाहनों पर कार्रवाई की...

Jan 29, 2020, 08:56 AM IST

अारटीअाे द्वारा जारी चैकिंग अभियान के तहत मंगलवार काे अवैध रूप से संचालित एवं टैक्स बकाया वाहनों पर कार्रवाई की गई।

नरयावली के बसोना क्षेत्र में हुई चैकिंग के दाैरान पाया गया कि डेम कार्य में लगे कंपनी के विभिन्न श्रेणी के वाहन में से कई वाहन अन्य राज्यों में पंजीकृत हैं। जिनका मध्यप्रदेश का मोटरयान कर जमा नहीं पाया गया। वाहन से संबंधित दस्तावेज जैसे- परमिट, फिटनेस, स्पीड गर्वनर, बीमा, प्रदूषण प्रमाण-पत्र भी नहीं पाए गए। 29 वाहनों में से 03 वाहन जप्त कर कार्यालय परिसर में रखे गए। जबकि शेष 26 वाहन जप्त कर कंपनी के मैनेजर के सुपुर्द किए गए हैं। उन्हें एक सप्ताह का समय दिया गया है कि वे उक्त सभी वाहनों का मध्यप्रदेश राज्य का मोटरयान कर जमा करें।

साथ ही वाहन के वैध दस्तावेज प्रस्तुत करें। समय सीमा में वाहनों के दस्तावेज एवं मध्यप्रदेश का मोटरयान कर जमा नहीं करने पर नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी। क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी प्रदीप कुमार शर्मा ने बताया कि परिवहन निरीक्षण अश्विनी खरे एवं प्रवर्तन अमले के साथ हुई चैकिंग की कार्यवाही में विशेष रूप से बकाया टैक्स, अाेवर लोडिंग, वाहन चालक एवं परिचालक से संबंधित दस्तावेजों का परीक्षण, फिटनेस, परमिट, स्पीड गर्वनर, बीमा, प्रदूषण प्रमाण पत्र संबंधी दस्तावेजों का परीक्षण जांच दल द्वारा किया गया।

उन्होंने सभी वाहन स्वामियों को हिदायत दी है कि अपने वाहनों के संचालन के दौरान वाहन से संबंधित समस्त दस्तावेजों जैसे-बीमा, फिटनेस, परमिट, पंजीयन कार्ड, वाहन चालक का हैवी ड्राइविंग लायसेंस, टैक्स प्रमाण-पत्र, प्रदूषण प्रमाण-पत्र आदि अनिवार्य रूप से साथ में रखे। चैकिंग की कार्यवाही अागे भी जारी रहेगी।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना