ट्रेन यात्री को नशीला पदार्थ खिलाकर लूटने वाले को 3 साल की कैद, 25 हजार जुर्माना

Sagar News - झांसी-इटारसी पैसेंजर ट्रेन में सफर कर रहे यात्री को नशीला पदार्थ खिलाकर हजारों रुपए लूटने वाले आरोपी को बीना...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 09:00 AM IST
Sagar News - mp news 3 year imprisonment 25 thousand fines for trainer who looted by drug addicts
झांसी-इटारसी पैसेंजर ट्रेन में सफर कर रहे यात्री को नशीला पदार्थ खिलाकर हजारों रुपए लूटने वाले आरोपी को बीना प्रथम अपर सत्र न्यायाधीश आलोक मिश्रा ने तीन साल के सश्रम कारावास तथा 25 हजार रुपए अर्थदंड से दंडित किया है। घटना तीन साल पहले बीना से विदिशा स्टेशन के बीच हुई थी।

अपर लोक अभियोजक एमडी अवस्थी ने बताया कि 1 फरवरी 2016 की रात करीब 1 बजे बरमान निवासी बीरबल ट्रेन नंबर 51828 झांसी-इटारसी पैसेंजर ट्रेन में भाेपाल जाने के लिए सवार हुआ था। दिन के वक्त उसने उड़द बेचकर 50000 रुपए कमाए थे। इसके बाद पाइप व मोटर लेने के लिए इंदौर जा रहा था। पैसे उसने बैग के अंदर रखे थे। ट्रेन के जिस जनरल कोच में वह सवार हुआ उसी में सामने की सीट पर आरोपी गौंडा उत्तरप्रदेश निवासी मिश्रीलाल पिता द्वारका प्रसाद मौर्य बैठा था। आरोपी उससे बातचीत करने लगा। थोड़ी देर बाद बीरबल ने सब्जी-पूड़ी निकाली और खाने लगा। उसने दो पूड़ी आरोपी को भी दीं। आरोपी ने बीरबल को एक लड्डू व नमकीन दिया। इसके बाद दोनों ने साथ खाना खाया और गाड़ी खाली होने के कारण अपनी-अपनी सीट पर सो गए। 3 फरवरी को सुबह करीब 10 बजे बीरबल को सिविल अस्पताल विदिशा में होश आया। उसका काले रंग का पिट्टू बैग, जिसमें 50000 रुपए नकद, पेंट की जेब में रखा पर्स, जिसमें 3500 रुपए थे। एटीएम कार्ड, ऑटो के कागज, एक काले रंग का मोबाइल सहित पेंट गायब थी। घटना की रिपोर्ट जीआरपी विदिशा में दर्ज कराई गई। पुलिस ने केस डायरी बीना थाने भेजी। पुलिस ने जांच के बाद आरोपी को बीना स्टेशन ने गिरफ्तार कर चालान कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने गवाहों के बयान और साक्ष्यों के आधार आराेपी को दोषी माना कोर्ट ने आरोपी को धारा 328 के तहत 3 साल के सश्रम कारावास तथा कुल 25000 रुपए के अर्थदंड से दंडित किया है। अर्थदंड की राशि जमा होने पर 20000 रुपए प्रतिकर स्वरूप बीरबल को देने के आदेश दिए हैं।

X
Sagar News - mp news 3 year imprisonment 25 thousand fines for trainer who looted by drug addicts
COMMENT