पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sagar News Mp News 50 Thousand Rupees For Selling Non Licensed Food Items Fines

बिना लाइसेंस खाद्य सामग्री बेचने पर 50 हजार रु. जुर्माना

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
अपर कलेक्टर कोर्ट ने डेढ़ से दो साल पहले अलग-अलग खाद्य एवं सुरक्षाधिकारियों द्वारा की गई सैम्पिलिंग व लाइसेंस- रजिस्ट्रेशन के जांच संबंधी मामलों में अलग-अलग जुर्माना के आदेश दिए हैं।

जानकारी के अनुसार अपर कलेक्टर जीएस डाबर ने इन मामलों में 5 से 50 हजार रु. तक का जुर्माना किया है। जुर्माने की राशि अदा करने के लिए सभी कारोबारियों को 30 दिन का समय दिया गया है।

मावा सही निकला, लेकिन लाइसेंस नहीं था

खाद्य एवं सुरक्षा अधिकारी की एक टीम ने 5 अक्टूबर 2017 को शास्त्रीनगर में अभयकुमार जैन की मावा दुकान से सैम्पलिंग की थी। भोपाल स्थित लैब में मावाा का सैम्पल भेजा गया जो सही निकला लेकिन दुकानदार जैन ने खाद्य एवं सुरक्षा विभाग से जारी लाइसेंस की कॉपी पेश नहीं की। अपर कलेक्टर ने इस मामले में अभयकुमार जैन को 10 हजार रु. का जुर्माना अदा करने के आदेश दिए। जुर्माना नहीं देने पर कुर्की के माध्यम से राशि वसूली की होगी।

खाद्य तेल विक्रेता पर भी किया गया 2 हजार रु. का जुर्माना : खाद्य एवं सुरक्षा अधिकारी की एक अन्य टीम ने वर्णी कॉलोनी में सोधिया सेल्स पर खाद्य तेल की सैम्पलिंग की थी। उस समय फर्म के संचालक महेंद्रकुमार जैन ने अधिनियम के तहत खाद्य तेल की बिक्री का लाइसेंस नहीं पेश किया था। अपर कलेक्टर ने मामले में फर्म संचालक के खिलाफ 2 हजार रु. का जुर्माना किया है।

दस्तावेज पेश नहीं करने पर 50 हजार रु. का जुर्माना : खाद्य एवं सुरक्षा विभाग की कार्रवाई पर सुनवाई करते हुए अपर कलेक्टर ने कटरा बाजार के कृष्णकुमार गुप्ता व रामबलि गुप्ता के खिलाफ 50 हजार रु. का जुर्माना किया है। यह कार्रवाई लाइसेंस पेश नहीं करने पर की गई है। कार्रवाई 1 मार्च 2018 को की थी।

माल सही निकला लेकिन छाप झूठी निकली : छाप झूठी ं निकलने के मामले में बाहुवली कॉलोनी के शील किराना व्यापारी के खिलाफ 5 हजार रु. का जुर्माना किया गया है।।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें