दाे दिन बाद ठंड का एक और दौर, मार्च में पहले सप्ताह तक रहेंगी रातें सर्द

Sagar News - सागर | अभी मौसम के भले ही तेवर बदल गए हों, लेकिन 4 मार्च तक रातें सर्द बनी रहेंगी। दिन के तापमान में उतार-चढ़ाव का दाैर...

Bhaskar News Network

Feb 14, 2019, 04:27 AM IST
Sagar News - mp news after another day of cold another night of the cold will remain the first week in march chill
सागर | अभी मौसम के भले ही तेवर बदल गए हों, लेकिन 4 मार्च तक रातें सर्द बनी रहेंगी। दिन के तापमान में उतार-चढ़ाव का दाैर जारी रहेगा। इस बीच 16 फरवरी से ठंड का एक दौर और आने की संभावना है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि इसकी दो खास वजह हैं। पहली यह कि अभी हवा का रुख बार-बार बदल रहा है। दूसरी वजह यह है कि कश्मीर घाटी और हिमाचल में इस बार बर्फबारी ज्यादा हुई है। इस कारण मौसम में ठंडक बनी हुई है।

शहर में दिन के समय कड़ाके की ठंड से राहत मिल गई, लेकिन रात में अब भी ठंडक है। बुधवार काे रात का तापमान 13.5 डिग्री दर्ज किया गया। इसमें 2.5 डिग्री बढ़त हुर्इ। इसके बावजूद यह सामान्य रहा। रात 1 बजे से सुबह अाठ बजे तक मौसम में ज्यादा ठंड रही।

दिन के तापमान में हाेता रहेगा उतार-चढ़ाव, दिन के तापमान में 5.10 का इजाफा

शहर में दिन के वक्त ठंड से पूरी राहत मिल गई। सोमवार के मुकाबले मंगलवार को दिन के तापमान में 1.6 डिग्री बढत अार्इ है। दिन का तापमान 30.4 डिग्री दर्ज किया गया। यह सामान्य से 3 डिग्री ज्यादा रहा। मौसम वैज्ञानिक वैज्ञानिक डा. डीपी दुबे ने बताया कि मिल रहे ट्रेंड के अनुसार 15 फरवरी तक हवा का रुख दक्षिणी बना रहेगा। 16 से हवा का रुख बदलकर उत्तरी हो जा सकता है।

X
Sagar News - mp news after another day of cold another night of the cold will remain the first week in march chill
COMMENT