बनियाननुमा जैकेट में छिपा रखे थे 20 लाख रुपए, हवाला के 29.50 लाख पकड़ाए, दस्तावेज बरामद

Sagar News - इसी बनियान में आरोपी ने छिपा रखे थे 20 लाख रुपए। मुरैना में 51 लाख रुपए, जब्त| नईदिल्ली से ग्वालियर जा रहे कारोबारी...

Bhaskar News Network

Mar 17, 2019, 03:25 AM IST
BAREHATA News - mp news baniaanuma jacket hides rs 20 lakh hawala caught 2950 lakh documents recovered
इसी बनियान में आरोपी ने छिपा रखे थे 20 लाख रुपए।

मुरैना में 51 लाख रुपए, जब्त| नईदिल्ली से ग्वालियर जा रहे कारोबारी गिर्राज पुत्र राधेश्याम बंसल (35) से निर्वाचन निगरानी टीम ने शनिवार को 51 लाख 50 हजार रुपए जब्त किए हैं। कारोबारी टीम को रकम के संबंध में कोई ठोस दस्तावेज पेश नहीं कर सका है।

आरोपियों से पूछताछ के बाद कोरियर कंपनी के दफ्तर पर छापा

भास्कर न्यूज | इंदौर/बेटमा

एसटीएस और बेटमा पुलिस ने दो युवकों को 29 लाख 50 हजार रुपए के साथ गिरफ्तार किया है। हवाला की ये रकम इंदौर से अहमदाबाद ले जाई जा रही थी। पकड़े गए आरोपियों में एक इंदौर का है तो दूसरा गुजरात का है। एक ने बनियान नुमा जैकेट में 20 लाख रुपए छिपा रखे थे, जबकि दूसरे ने सूटकेस में 9.50 लाख रुपए रखे थे। पुलिस और आयकर विभाग की पूछताछ के बाद पुलिस ने इंदौर में श्रीवर्धन कॉॅम्प्लेक्स स्थित एक दफ्तर और सूरत में एक साथ छापामार कार्रवाई की। दोनों जगह से बड़ी मात्रा में हवाला से संबंधित दस्तावेज बरामद किए गए।

बेटमा टीआई डीपीएस चौहान ने बताया कि शुक्रवार रात 11 बजे के करीब इंदौर से अहमदाबाद जा रही धारीवाल ट्रेवल्स की बस की तलाशी में दो लोगों को पकड़ा गया। इनके नाम मितुल चौहान (21) निवासी गुजरात और प्रदीप मनुभाई दर्जी (32) निवासी इंदौर हैं। दोनों ही रुपयों को लेकर संतोषजनक जवाब नहीं दे सके। पुलिस ने रुपए जब्त कर आयकर विभाग को सूचना दी। इस पर विभाग के असिस्टेंट कमिश्नर आशुतोष मिश्र ने जांच शुरु की। प्रदीप ने पूरे पैसे खुद के बताए, लेकिन वह उसका कोई सोर्स नहीं बता सका है। ये रुपए उसके द्वारा मितुल के जरिये अहमदाबाद भेजे जा रहे थे। मितुल के पास से पुलिस को तलाशी में एक ऐसा बनियान नुमा जैकेट मिला है, जिसमें उसने 20 लाख की गड्डियां (500 व 2 हजार की) छिपा रखी थी। वहीं प्रदीप ने साढ़े 9 लाख रुपए बस के ड्राइवर सोनू पिता गोविंद यादव (27) और सेकंड ड्राइवर राकेश पिता हीरालाल रेश्वाल(23) निवासी महेश्वर के जरिये ड्राइवर सीट के नीचे बने एक केबिन में छिपा दिए थे। सूत्रों की मानें तो आरोपी हवाला के रुपए इसी बॉक्स में छिपाकर ले जाते थे।

छिंदवाड़ा में अस्सी लाख रुपए बरामद | सौंसर के दो व्यापारियों राजेंद्र जानीमल सावल और कैलाश जो अलग -अलग कार में क्रमशः पचास लाख और तीस लाख रुपए लेकर जा रहे थे। तभी जांच के लिए उनके वाहन रोके गए। तलाशी में दोनों वाहनों से यह राशि बरामद की गईं है।

X
BAREHATA News - mp news baniaanuma jacket hides rs 20 lakh hawala caught 2950 lakh documents recovered
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना